कासगंज: गाड़ियां चलना तो दूर, लोगों के चलने से उखड़ रही गिट्टियां

कासगंज में पटियाली से सिढ़पुरा तक लोक निर्माण विभाग के द्वारा बनाई जा रही सड़क इन दिनों गुणवत्ता को लेकर चर्चाओं में है। सड़क ऐसी बनी है कि लोगों के सड़क पर चलने मात्र से ही गिट्टी उखड़ने लगी हैं। जब लोगों ने सड़क के इस हाल को देखा तो झाडू लगाकर गिट्टी इकट्ठी कर सोशल मीडिया पर वीडियो बनाकर अपलोड कर दिया। अब इस मामले में जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग से स्पष्टीकरण मांगा है और जांच कराई जाएगी।

इतनी कीमत से तैयार हो रही सड़क 

पटियाली सिढ़पुरा मार्ग काफी समय से जर्जर हाल है। सात मीटर चौड़ाई में यह मार्ग बनाया जा रहा है। जिसकी लागत करीब 25 लाख रुपये है। इस कार्य की कार्यदायी संस्था अलीगढ़ की है। यह कार्य जून तक पूरा किया जाना है, लेकिन सड़क की गुणवत्ता इतनी खराब है कि लोग सवाल खड़े कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर लगातार यह मामला चल रहा है।

जिलाधिकारी ने लिए संज्ञान 

जिलाधिकारी ने इस मामले को संज्ञान लिया है और लोक निर्माण विभाग से जवाब मांगा है। जिलाधिकारी ने सड़क निर्माण की जांच कराने के भी निर्देश दिए हैं। सपा के प्रवक्ता अब्दुल हफीज गांधी ने भी मौके पर पहुंचकर सड़क के निर्माण पर सवाल खड़े करते हुए वीडियो ट्वीट किया। 

सपा प्रवक्ता ने भी उठाए सवाल 

सपा प्रवक्ता गांधी ने कहा कि सड़क में कुछ कार्य आरसीसी का किया गया है जबकि जहां डाबर का कार्य किया गया है वहां सड़क की गिट्टी उखड़ रही है। बारिश होते ही सड़क में फिर से गड्ढे बन जाएंगे। उन्होंने गुणवत्ता के साथ सड़क निर्माण की मांग की।


डीएम ने मांगी रिपोर्ट

डीएम हर्षिता माथुर ने मामले में लोक निर्माण विभाग से रिपोर्ट मांगी गई है। एक दिन बाद यह रिपोर्ट मिल जाएगी। रिपोर्ट के साथ ही निर्माण की जांच कराई जाएगी। निर्माण गुणवत्तापूर्ण होना चाहिए। यह प्राथमिकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here