तीन मजदूरों की मौत से मुबारिकपुर में कोहराम

15 दिन में तीन मजदूरों की मौत से मुबारिकपुर में कोहराम

जुलाई के अंतिम सप्ताह में कुएं से निकाली थी मोटर, तभी जहरीली गैस की चपेट में आ गए थे
संवाद न्यूज एजेंसी
गंगोह/सहारनपुर। गांव मुबारिकपुर में 15 दिन में तीन मजदूरों की मौत हो चुकी है। ग्रामीणों का कहना है कि कुएं से मोटर निकालते समय जहरीली गैस के प्रभाव से तीनों बीमार हुए थे। वहीं सीएमओ का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकता है।
गंगोह क्षेत्र के गांव मुबारिकपुर के प्रधान मुनेश कुमार ने बताया कि गांव के कुछ मजदूरों ने गांव नूरखेड़ी स्थित नलकूप के एक कुएं से जुलाई के आखिरी सप्ताह में मोटर निकाली थी। इसी दौरान वे जहरीली गैस के प्रभाव में आ गए। चीना (22) पुत्र चरण सिंह की 11 अगस्त को, 26 अगस्त को विकास (17) पुत्र जबर सिंह और 27 अगस्त को अरुण (15) पुत्र ज्ञान चंद की अस्पताल में मौत हो गई। गांव के ही 26 वर्षीय छोटन और कन्हैया अस्पताल में भर्ती हैं। शुक्रवार को भाजपा विधायक किरत सिंह, जिला उपाध्यक्ष सत्यपाल सिंह, मंत्री डॉ. ओमपाल सिंह सैनी, जिला पंचायत सदस्य चौ. नक्षत्रपाल सिंह, बेहट से कांग्रेस विधायक नरेश सैनी ने पीड़ित परिवारों को सांत्वना दी।
मजदूरों की मौत के बारे में जानकारी मिली है। कार्बन मोनो आक्साइड के प्रभाव से सांस लेने में दिक्कत बनती है, इसका प्रभाव कई दिन तक रह सकता है। वैसे मौत का सही कारण पोस्टमार्टम होने पर ही पता चल सकता है। गांव में टीम भेजकर जांच कराई जाएगी।

  • डा. बीएस सोढ़ी, सीएमओ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here