नई जनरेशन ह्यून्दे i20 भारत में टेस्टिंग के वक्त एक बार फिर नज़र आई

New Hyundai i20: कार की झलक देखकर कह सकते हैं कि इसका मूल रंग सफेद है

नई जनरेशन ह्यून्दे i20 की टेस्टिंग के दौरान ली गई फोटो एक बार फिर नज़र आई है, ऑनलाइन सामने आईं फोटो में ये कार स्टिकर्स के बावजूद उत्पादन के लिए तैयार दिखी है. कार की झलक देखकर कह सकते हैं कि इसका मूल रंग सफेद है और इसमें प्रोडक्शन मॉडल वाले डायमंड कट अलॉय व्हील्स और पैने ओआरवीएम के साथ शार्क फिन एंटीना दिखाई दिया है. हमें यहां i20 के नए पतले आकार के एलईडी टेललैंप्स भी देखने को मिले हैं. ये आगामी प्रिमियम हैचबैक ह्यून्दे इंडिया की ओर से अगला बड़ा लॉन्च है जिसे भारत में साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है. वैश्विक स्तर पर कार का डेब्यू पहले ही किया जा चुका है और हम इस हैचबैक के भारत में लॉन्च होने का इंतज़ार कर रहे हैं.

ह्यून्दे i20 की तीसरी जनरेशन को कंपनी ने नई डिज़ाइन लैंग्वेल पर बनाया गया है और अगले हिस्से में कास्केडिंग ग्रिल के साथ स्वैप्टबैक हैडलैंप्स और इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल दिए गए हैं. आकार में नई i20 हल्की बढ़ाई गई है जिसे नई डिज़ाइन की 17-इंच अलॉय व्हील्स से लैस किया गया है. ह्यून्दे की तीसरी जनरेशन i20 दस कलर विकल्पों में उपलब्ध है जिनमें चार नए कलर्स – इंटेन्स ब्लू, ऑरोरा ग्रे, अक्वा टर्किश और ब्रास शामिल हैं.

ua43fngs
हमें यहां i20 के नए पतले आकार के एलईडी टेललैंप्स भी देखने को मिले हैं

तीसरी जनरेशन ह्यून्दे i20 के केबिन को भी बड़े बदलाव के साथ पेश किया गया है, कार में नया 10.25-इंच स्क्रीन के साथ डिजिटल क्लस्टर और नेविगेशन टचस्क्रीन दिया गया है जो डैशबोर्ड को आधुनिक बनाते हैं. कार में ह्यून्दे स्मार्टसेंस सेफ्टी पैकेज दिया गया है जिसमें नई जनरेशन फॉर्वर्ड कोलिशन-अवॉइडेंस असिस्टेंस और नेविगेशन पर आधारित स्मार्ट क्रूज़ कंट्रोल जैसे नए फीचर्स शामिल हैं. कार में 10.25-इंच का डिजिटल क्लस्टर और 10.25-इंच सेंटर टचस्क्रीन दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी से लैस है.

6efcia7
कार में नया 10.25-इंच स्क्रीन के साथ डिजिटल क्लस्टर और नेविगेशन टचस्क्रीन दिया गया है

तकनीकी रूप से भी बिल्कुल नई ह्यून्दे i20 में बड़े बदलाव किए जाने वाले हैं और ये कार पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध कराई जाने वाली है. इनमें 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल होंगे, इनके अलावा 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी कार के साथ पेश किया जा सकता है. ट्रांसमिशन की बात करें तो कार के साथ मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों प्रकार के गियरबॉक्स दिए जाएंगे और भारत में लॉन्च होने के बाद प्रिमियम हैचबैक सैंगमेंट में इसका मुकाबला टाटा अल्ट्रोज़, मारुति सुज़ुकी बलेनो, टोयोटा ग्लान्ज़ा और होंडा जैज़ जैसी कारों से होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here