फंदे पर लटका मिला विवाहिता महिला का शव, 2वर्ष पूर्व हुआ था विवाह

नागल (सहारनपुर)। शनिवार सुबह क्षेत्र के गांव भलस्वा ईसापुर में एक विवाहिता संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे पर लटकी मिली। जबकि उसके ससुराली फरार थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर महिला का शव पंखे पर चुन्नी से बने फंदे से नीचे उतारा। पुलिस ने मृतका के परिजनों को सूचना देते हुए शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम को भेजा। मृतका के भाई की तहरीर पर पुलिस ने पति सहित तीन के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है।
जानकारी के अनुसार थाना सदर बाजार के गलीरा निवासी 24 वर्षीय रितु की शादी नागल थाना क्षेत्र के गांव भलस्वा ईसापुर निवासी सोनू पुत्र देशराज के साथ करीब दो वर्ष पूर्व हुई थी। दंपति के कोई बच्चा नहीं है। रीतू के भाई टिंकू का कहना है कि उसके ससुराल वाले शुरू से ही दहेज की अतिरिक्त मांग को लेकर उसे परेशान करते रहते थे। कई बार पंचायत भी हुई लेकिन वे अपनी हरकतों से बाज नहीं आए। वे उसकी बहन का लगातार उत्पीड़न कर रहे थे। शनिवार सुबह करीब छह बजे पुलिस को पड़ोसियों ने किसी अनहोनी की आशंका जताते हुए सूचना दी कि रितु का कमरा बंद है तथा परिजन फरार है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़ कर शव को नीचे उतारते हुए रीतू के मायके वालों को सूचना दी। मौके पर पहुंचे मायके वालों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया।
थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने बताया कि शव का पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतका के भाई की तहरीर पर पति सहित तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपियों की गिरफ्तारी को दबिश दी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here