बंगाल में कांग्रेस कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, टीएमसी पर भड़के अधीर रंजन

पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने एक पत्र में राज्यपाल सीवी आनंद बोस से पंचायत चुनाव के दौरान स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए केंद्रीय बलों की व्यवस्था करने का अनुरोध किया। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मेरे पास यह मानने का ठोस कारण है कि पश्चिम बंगाल में जुलाई 2023 में त्रिस्तरीय पंचायत के लिए एक स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव एक दूरगामी सपना होगा। इसलिए, मैं केंद्रीय बलों की प्रत्यक्ष निगरानी के तहत उक्त चुनाव कराने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के लिए आपके अच्छे पद का विनम्रतापूर्वक अनुरोध करता हूं।

टीएमसी पर आरोप

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हमारी आशंका सच साबित हो रही है। उन्होंने टीएमसी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि बंगाल में सत्ताधारी दल गुंडागर्दी कर रहा है और डर का माहौल बनाने के लिए प्रशासन का इस्तेमाल कर रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि सुनियोजित तरीके से विपक्ष को डराया जा रहा है, वे (टीएमसी) नहीं चाहते कि मुर्शिदाबाद चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से हो।  

कार्यकर्ता की हत्या का लगाया आरोप

चुनाव प्रचार के दौरान एक कांग्रेस कार्यकर्ता की मौत के बाद यह मामला सामने आया है। एक पार्टी कार्यकर्ता फूलचंद शेख की हत्या के बारे में बात करते हुए, चौधरी ने आरोप लगाया कि राज्य में “जंगल राज” कायम है, जिसके तहत सत्तारूढ़ दल के गुंडे और बदमाश विपक्षी कार्यकर्ताओं को शिकार बना रहे हैं, जैसे वे कुछ “गहरे राक्षस” हैं। 

राज्यपाल को क्या लिखा

अधीर रंजन ने जुलाई में होने वाले आगामी चुनावों को देखते हुए लिखा, ” सम्मान और विनम्र निवेदन के साथ, मैं आपका तत्काल ध्यान इस तथ्य की ओर आकर्षित करना चाहता हूं कि आज एक कांग्रेस कार्यकर्ता, फूलचंद शेख की निर्मम हत्या कर दी गई है और रेबिका बीबी नाम की एक महिला सहित दो अन्य लोग अस्पताल में जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि मुर्शिदाबाद के खरगाम में एक सक्रिय कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई। यह पंचायत चुनाव के मद्देनजर हुआ। हत्या के आरोपियों को खरग्राम प्रशासन का संरक्षण प्राप्त था जिसके बाद हत्या को अंजाम दिया गया। टीएमसी चाहती है कि बुलेट चुनाव हो या बैलेट चुनाव? अधीर रंजन ने कहा, हम तृणमूल कांग्रेस को खून की यह राजनीति नहीं करने देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here