बद्दी के उद्योग में भीषण आग, कई कर्मचारी अंदर फंसे; एक की मौत की सूचना

सोलन,  बद्दी में स्थित यस फैन एंड एप्लायंसेज उद्योग में सुबह भीषण आग लग गई। उद्योग का करीब 200 मीटर क्षेत्र में फैला भवन पूरी तरह से आग की चपेट में है। कंपनी के अंदर कुछ कामगारों के फंसे होने की भी सूचना मिल रही है। बताया जा रहा है उद्योग में लगी आग में कुछ लोग झुलस गए हैं। एक व्यक्ति की मौत की भी सूचना आ रही है। कंपनी के अंदर से निकले घायल अरविंद ने बताया अंदर दीवार गिरने से कई लोग दब गए हैं और उन्हें अभी तक बाहर नहीं निकाला गया है। वहीं कुछ लोग कंपनी के गेट पर खड़े हैं जिन्हें पुलिस ने रोका हुआ है। गेट पर खड़े लोग कह रहे हैं कि उनके परिवार के लोग अंदर ही हैं जो अब तक नहीं लौटे हैं। हालांकि कंपनी मैनेजमेंट और पुलिस अभी स्थिति स्पष्ट नहीं कर रही हैं।

बताया जा रहा है कि जब आग लगी, उस समय सौ के करीब लोग अंदर मौजूद थे। जिस सेक्शन में आग लगी वहां भी दस के करीब लोग मौजूद थे। अंदर आग लगने के बाद कई दीवारें गिर गईं, जिसके नीचे कई लोगों के दबने और घायल होने की जानकारी मिल रही है।

मौके पर मौजूद दमकल कर्मियों ने बताया कंपनी में सुबह आठ बजे से शिफ्ट शुरू होती थी, और यह आग करीब सात बजे लग गई थी। लेकिन बताया जा रहा है रात की शिफ्ट के कुछ कर्मचारी अंदर थे। कंपनी का अब तक करोड़ों रुपये की संपत्ति का नुकसान हो चुका है। कंपनी में तैयार हजारों पंखे आग की भेंट चढ़ चुके हैं। मौके पर पुलिस और दमकल विभाग की टीमें बचाव व आग पर काबू पाने के काम में जुटी हुई हैं। हालांकि भीषण आग को देखते हुए भी केवल दो ही गाड़ियां फायर विभाग की मौके पर पहुंच पाई हैं। कंपनी में काफी ज्वलनशील उत्पाद मौजूद हैं, जिनसे लगातार खतरा बना हुआ है। आसपास के उद्योगों के भी आग की चपेट में आने का खतरा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here