मुज़फ्फरनगर: पुलिस ने खेत में काम कर रहे 4 युवकों की बुरी तरह से पीटा

मुजफ्फरनगर। अपनी करतूतों को लेकर सुर्खियों में रहने वाली योगी की यूपी पुलिस का एक और कारनामा सामने आया है। जिले की सिखेडा थाना पुलिस ने मंगलवार को खेत में काम कर रहे 4 किसान पुत्रों की बुरी तरह से पिटाई कर दी। हद तो तब हो गई, जब विरोध जताने पर एसएचओ लिखी गाड़ी में सवार दरोगा ने एक किसान पुत्र के सीने पर पिस्टल तान दी। किसान पुत्रों को दरोगा समेत 3 पुलिस वालों और होमगार्ड ने ट्यूबवेल से लेकर खेत तक बुरी तरह से पीटा।
ये है पूरा मामला
दरअसल, ये पूरा मामला सिखेडा थाना इलाके के ग्राम बहेड़ा अस्सा के भंडूर मार्ग का है, जहां राजू त्यागी के आम-अमरूद के बाग में गांव निवासी निर्देश सैनी, अंकित सैनी, विशाल और गौरव 4 किसान पुत्र कार्य कर रहे थे। उसी दौरान करीब 11 बजे सिखेडा थाने की एसएचओ लिखी गाड़ी वहां पहुंची और किसान पुत्रों के साथ मारपीट शुरू कर दी। पीड़ित निर्देश का आरोप है कि उन्होंने जब बेफालतू में मारपीट करने का विरोध किया तो कार में सवार दरोगा ने उसके सीने पर पिस्टल तान दी। जिससे वो लोग घबरा गए। इस कांड के बाद पुलिस की गाड़ी भंडूर की तरफ बढ गई।
पुलिस की शान में हुई थी गुस्ताखी?
असल में चारों किसान पुत्र चंद कदमों की दूरी पर स्थित सेवानिवृत्त दरोगा शियानंद की ट्यूबवेल पर पानी पीने गए थे और पानी पीने के बाद सड़क किनारे बैठकर सुस्ताने लगे थे। उसी वक्त सिखेडा थाने की एचएचओ लिखी एक गाडी वहां से गुजरी और उन्होंने पूछा कि वो लोग वहां क्या कर रहे हैं। किसान पुत्रों ने पुलिस को बताया कि वो लोग खेत में काम कर रहे है। चाहो तो आकर देख लो। बस फिर क्या था? जैसे पुलिस वालों की शान में इन किसान पुत्रों ने कोई बडी गुस्ताखी कर दी। पुलिस गाडी में मौजूद दरोगा समेत चारों पुलिस वाले और होमगार्ड नीचे उतरे और किसान पुत्रों पर थप्पड़ों की बरसात कर दी। आरोप है कि विरोध करने पर आरोपी पुलिस वालों ने किसान पुत्र निर्देश के सीने पर पिस्टल तान दी और ठोक देने की धमकी दी।
पुलिस से पुलिस की शिकायत
मामले की जानकारी तत्काल ही पीड़ितों ने डायल 112 पर फोन करके पुलिस को दी। साथ ही साथ स्थानीय बीजेपी नेता योगेश त्यागी के माध्यम से थाना प्रभारी राकेश कुमार और विधायक विक्रम सैनी को भी पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया गया।
ग्रामीणों में आक्रोश, कार्रवाई की मांग
इस पूरे मामले को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। खबर लगते ही खेत/बाग मालिक राजू त्यागी और ग्राम प्रधान सोनू फौजी उर्फ मनोज कुमार समेत अन्य ग्रामीण भी तुरंत घटना स्थल पर पहुंच गए थे। ग्रामीणों ने आरोपी दरोगा और सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस का इस तरह से खेत में काम कर रहे लोगों के साथ बर्ताव ठीक नहीं है। पीड़ितों ने इस मामले में कार्रवाई न होने पर उच्चाधिकारियों से शिकायत और आंदोलन करने की चेतावनी दी है।
‘अगर ऐसा हुआ है तो वो बहुत गलत है। मामले की जांच कराकर उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेजी जाएगी।’ -राकेश कुमार, थाना प्रभारी, सिखेडा थाना
‘पुलिस का ये व्यवहार गलत है। किसान भाईयों के साथ इस तरह का व्यवहार कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आरोपी पुलिस वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।’ -विक्रम सैनी, बीजेपी विधायक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here