यात्रा कर लौटे हैं टाटा स्टील कर्मचारियों को 10 दिन रहना होगा क्वारंटाइन

  • झारखंड सरकार ने कोविड 19 के नियमों किए गए संशोधन के बाद टाटा स्टील ने भी अपनी वर्तमान व्यवस्था में बदलाव किया है। इसके तहत रैपिड एंटीजन टेस्ट, ट्रूनेट या आरटी-पीसीआर टेस्ट में जो कर्मचारी एसिम्टोमैटिक पाए गए हैं। नई व्यवस्था के तहत वे सैंपल लेने वाले दिन से 14 के बजाए अब 10 दिनों तक ही होम क्वारंटाइन में रहेंगे। गुरुवार को कंपनी प्रबंधन ने इस संबंध में सर्कुलर जारी कर दिया है।
  • टाटा स्टील में कार्यरत पॉजिटिव होने कर्मचारियों को अब 15 के बजाए 11वें दिन में टीएमएच के कोविड स्क्रीनिंग सेंटर में सुबह नौ से शाम छह बजे तक खुद ही रिपोर्ट करना होगा। निगेटिव पाए जाने पर ऐसे कर्मचारियों को 15 के बजाए 11 दिन पूरा होने के बाद फिर से 13 के बजाए छह दिन होम क्वारंटाइन में रहना होगा। फिर ऐसे कर्मचारी 29वें दिन के बजाए 18वें दिन में ही पुन: ड्यूटी ज्वाइंन कर पाएंगे। अवधि पूरी होने के बाद रैपिड एंटीजन टेस्ट में यदि कर्मचारी फिर भी पॉजिटिव पाए जाते हैं तो नई व्यवस्था के तहत उन्हें 15 के बजाए 11वें दिन में पुन: जांच के लिए टीएमएच स्क्रीनिंग सेंटर पहुंचना होगा। निगेटिव होने पर ऐसे कर्मचारियों को ड्यूटी ज्वाइंन करने से पहले अगले 14 के बजाए सातवें दिन ही ऑनलाइन शपथ पत्र जमा करना होगा। 
  • टाटा स्टील का कोई कर्मचारी या उनके आश्रित झारखंड या दूसरे राज्यों से यात्रा कर लौटे हैं और वे रैपिड एंटीजन टेस्ट में निगेटिव है। ऐसे कर्मचारी को फिर भी 14 दिनों तक होम क्वारंटाइन में रहना होगा। यदि रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाते हैं तो उन्हें अगले 10 दिनों तक होम क्वारंटाइन में रहना होगा। 11वें दिन उनकी पुन: जांच होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here