शिवराज ने उमा भारती का लिया आशीर्वाद, पूर्व सीएम बोली- सबसे पहली लाडली बहना मैं

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार शाम को जबलपुर के कार्यक्रम से सिंगल क्लिक के माध्यम से लाडली बहनों के खातों में एक-एक हजार रुपए ट्रांसफर करेंगे। इससे पहले सीएम ने भोपाल में लाड़ली बहनों के साथ पौधरोपण किया। इसके बाद पूर्व सीएम उमा भारती का आशीर्वाद लेने उनके घर पहुंचे। सीएम ने उमा के पैर छूए। वहीं, उमा भारती ने कहा कि सबसे पहली लाडली बहना मैं। सभी बहनें आज शिवराज जी पर आशीष की बरसात करें। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्मार्ट सिटी में पौधरोपण के बाद कहा कि आज का दिन मेरे जीवन का सबसे सुखद और महत्वपूर्ण दिन है। महिला सशक्तिकरण मां-बेटी-बहन का कल्याण, उनको न्याय मिले और वह आगे बढ़ सके। उनके साथ दोयम दर्जे का व्यवहार ना हो। वह वरदान है, उनके बिना दुनिया नहीं चल सकती। इसके लिए बरसो पहले अभियान प्रारंभ हुआ। 

आज मुख्यमंत्री बनना सार्थक हुआ
मुख्यमंत्री ने कहा कि 2005 के अंत में मुख्यमंत्री बनने के बाद बेटियों की शादी बोझ नहीं रहे, इसलिए हमने मुख्यमंत्री कन्यादान योजना बनाई। 2006 में लाडली लक्ष्मी योजना बनाई। जिसे दूसरे राज्यों ने भी अपनाया। इस योजना का असर यह हुआ कि मध्य प्रदेश में सेक्श रेशो 1 हजार लड़कों पर 956 लड़कियां पैदा हो रही है। अब बेटी के जन्म पर आनंद मनाया जाता है। महिलाओं को स्थानीय निकाय और नौकरी में आरक्षण दिया। आज इस कड़ी में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना जुड़ रही है। छोटी छोटी चीजों के लिए महिलाओं को परेशान होना पड़ता है। आज मेरा मुख्यमंत्री बनना सार्थक हो गया। 

चुनाव देखकर नहीं बनाई योजना 
सीएम ने बताया कि मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में 1 करोड़ 25 लाख के करीब महिलाओं के आवेदन आए है। 1 करोड़ 20 लाख महिलाओं के खाते में एक रुपए पहुंच गए है। कुछ महिलाओं के खाते में प्रक्रिया रह गई है। उनको जल्द पूरा कर पैसा डाला जाएगा। सीएम ने कहा कि यह योजना चुनाव देखकर नहीं बनाई गई। 

MP News: Shivraj took blessings of Uma Bharti, former CM said – I am the first dear sister


महिलाओं को पीले चावल देकर आमंत्रित किया
भोपाल में लाडली बहना योजना के कार्यक्रम के सीधा प्रसारण के साथ ही 13 जगह बड़े आयोजन किए जाएंगे। इसके अलावा सभी वार्डों और ग्राम पंचायत स्तर पर भी कार्यक्रम आयोजित होंगे। इसके लिए महिलाओं को पीले चावल देकर आमंत्रित किया जा रहा है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here