दो साल के लिए स्थगित हुआ 2021 एशिया कप, Asian Cricket Council ने की पुष्टि

कोविड-19 की स्थिति के कारण क्रिकेट कैलेंडर में लगातार बदलाव के कारण समय उपलब्ध नहीं होने के चलते एशिया कप का 2021 टूर्नामेंट अब 2023 में होगा। इस साल इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट को पाकिस्तान से श्रीलंका में स्थानांतरित किया गया था लेकिन वहां भी मामलों के बढ़ने के कारण इसे रद्द करना पड़ा।
        
एशिया की चारों बड़ी टीमों का इस साल के अंत तक व्यस्त कार्यक्रम है और ऐसे में इस साल टूर्नामेंट के आयोजन के लिए समय निकालना बेहद मुश्किल होगा। एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने इस संबंध में बयान जारी किया है। एसीसी ने कहा, “बोर्ड ने हालात को देखते हुए बेहद सतर्कता से इस मुद्दे पर विचार किया और फैसला किया कि प्रतियोगिता को स्थगित करना ही विकल्प है। टूर्नामेंट के इस सत्र का आयोजन 2023 में कराना ही व्यावहारिक होगा क्योंकि 2022 में पहले ही एशिया कप का आयोजन होना है। समय आने पर इसकी तारीखों की पुष्टि की जाएगी।”

इस साल टूर्नामेंट का आयोजन टी20 फॉर्मेट में भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले कराए जाने की उम्मीद थी। एशिया कप का अयोजन 2018 से नहीं हुआ है। 2020 में भी टूर्नामेंट को महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था। भारत ने पिछले दो एशिया कप में खिताब जीता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here