राज्यसभा जाएंगी अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा, उपचुनाव के लिए किया नामांकन

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता और अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा ने महाराष्ट्र के बारामती संसदीय क्षेत्र से शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले के खिलाफ लोकसभा चुनाव हारने के बाद गुरुवार को राज्यसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया। राज्यसभा उपचुनाव 25 जून को होगा। मामले पर बोलते हुए महाराष्ट्र के मंत्री छगन भुजबल ने कहा कि पार्टी के कोर ग्रुप के सदस्यों ने सर्वसम्मति से सुनेत्रा पवार को राज्यसभा सीट देने का फैसला किया है। मेरे सहित कई लोग वह सीट चाहते थे लेकिन चर्चा के बाद हमने फैसला किया है कि सुनेत्रा पवार को राज्यसभा भेजा जाना चाहिए। 

भुजबल ने कहा कि मैं इस फैसले से बिल्कुल भी निराश नहीं हूं। हमने पार्टी के लिए यह फैसला लिया है। इससे पहले, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की पुणे इकाई ने एक प्रस्ताव पारित कर मांग की थी कि पार्टी अध्यक्ष और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को राज्यसभा भेजा जाए और उन्हें केंद्र सरकार में मंत्री बनाया जाए। पार्टी पदाधिकारियों ने कहा कि राकांपा की पुणे इकाई के प्रमुख दीपक मानकर द्वारा इन मांगों का विवरण देते हुए लिखा गया एक पत्र अजीत पवार को भेजा गया है। विपक्षी दिग्गज शरद पवार द्वारा स्थापित पार्टी ने दिन में अपनी 25वीं वर्षगांठ मनाई।

मानकर द्वारा लिखे गए पत्र में कहा गया है, “पार्टी और पदाधिकारियों को ताकत देने के लिए सुनेत्रा पवार को राज्यसभा भेजा जाना चाहिए और उन्हें राज्य कैबिनेट पोर्टफोलियो (एमओएस) दिया जाना चाहिए।” एनसीपी ने अपने राज्यसभा सांसद प्रफुल्ल पटेल को कैबिनेट मंत्री बनाने की बात दोहराने के बाद रविवार को नरेंद्र मोदी सरकार में स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री का प्रस्ताव लेने से इनकार कर दिया था। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here