मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसे एल्विश यादव, ईडी ने पूछताछ के लिए लखनऊ बुलाया

यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी 2 विनर सिद्धार्थ यादव उर्फ एल्विश यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. अपनी पार्टी में प्रतिबंधित सांपों के जहर का इस्तेमाल करने वाले केस से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एल्विश को समन जारी किया है. ईडी ने यूट्यूबर को 23 जुलाई को पूछताछ के लिए लखनऊ बुलाया है. इससे पहले ईडी ने एल्विश को नोटिस देकर 8 जुलाई को बुलाया था, लेकिन उन्होंने विदेश में होने की बात कहकर कुछ दिनों का समय मांगा था.

ईडी ने मई में एल्विश यादव के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था. यूपी पुलिस ने एल्विश यादव और और संबंधित लोगों के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की थी और चार्जशीट भी फाइल किया था. इसी पर संज्ञान लेते हुए ईडी ने केस दर्ज किया.

इस मामले में एल्विश यादव से जुड़े राहुल यादव उर्फ राहुल फैजलपुरिया से ईडी ने इसी हफ्ते पूछताछ की है. अधिकारियों का कहना है कि फैजलपुरिया को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है. ईडी अपराध से धन अर्जित करने और रेव पार्टी के लिए अवैध धन के इस्तेमाल को लेकर जांच कर रही है.

मार्च में गिरफ्तार हुए थे एल्विश

सांपों के जहर को ड्रग्स के तौर पर रेव पार्टियों में इस्तेमाल के आरोप में एल्विश यादव को नोएडा पुलिस ने इसी साल 17 मार्च को गिरफ्तार किया था. एल्विश के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया था. इस मामले में पिछले साल नवंबर में नोएडा सेक्टर 49 पुलिस स्टेशन में एल्विश समेत 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ था. ये केस एक एनजीओ पीपल फोर एनिमल्स ने दर्ज कराया था. मामले में बाकी पांच आरोपियों की भी गिरफ्तारी हुई थी और बाद में सभी को जमानत पर रिहा कर दिया गया था.

एल्विश यादव मशहूर यूट्यूबर हैं. यूट्यूब पर उनके 15 मिलियन यानी डेढ़ करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं. एल्विश पिछले साल सलमान खान के रिएलिटी शो बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 का हिस्सा बने थे. उन्होंने अभिषेक मल्हान को हराकर रिएलिटी शो की ट्रॉफी पर कब्ज़ा किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here