पहले वनडे में टीम इंडिया की बड़ी जीत, जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया

जिम्बाब्वे दौरे पर भले ही भारत के प्रमुख खिलाड़ियों को नहीं भेजा गया, लेकिन फिर भी केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम को पहले मैच में 10 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारतीय टीम ने एक देश के खिलाफ लगातार सबसे ज्यादा वनडे इंटरनेशनल मैच जीतने के अपने रिकॉर्ड को पुख्ता कर लिया। भारत ने लगातार 13वां वनडे इंटरनेशनल मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ जीता है।

वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2013 से एक भी मैच नहीं हारा है। अब तक खेले गए 13 मैचों में जिम्बाब्वे की ही टीम को हार झेलनी पड़ी है। ये भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक रिकॉर्ड है कि टीम एक देश के खिलाफ लगातार इतने वनडे मैच जीतने में सफल रही है। भारत का इससे पहले का बेस्ट बांग्लादेश के खिलाफ था। बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने 1988 से 2004 तक 12 मुकाबले जीते थे।

वहीं, भारत की ओपनिंग जोड़ी ने इस मैच में 192 रन बनाकर मैच जिता दिया। जिम्बाब्वे के खिलाफ ये तीसरी बार है, जब टीम ने 10 विकेट से मुकाबला जीता है। भारत बहुत कम बार 10 विकेट से जीत हासिल कर पाया है। ऐसा छठी बार है, जब 100 या इससे ज्यादा रन बनाने पर भारत की ओपनिंग जोड़ी नाबाद लौटी है। इस मैच में जिम्बाब्वे ने 189 रन बनाए थे और भारत ने इसे 30.5 ओवर में हासिल कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here