अमृतपाल सिंह ने खडूर साहिब के सांसद पद की ली शपथ

खडूर साहिब। कट्टरपंथी सिख उपदेशक अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) खडूर साहिब से सासंद है। जेल में बंद अमृतपाल को आज सांसद की शपथ लेने के लिए पैरोल दी गई है।

नई दिल्‍ली में खालिस्‍तानी समर्थक अमृतपाल ने सांसद की शपथी ले ली है। असम की डिब्रूगढ़ जेल से सुरक्षा में खडूर साहिब सांसद को नई दिल्‍ली लाया गया। अमृतपाल ने लोकसभा सदस्य के रूप में स्पीकर ओम बिरला के समक्ष शपथ ली।

अमृतपाल सिंह के पिता का बयान आया सामने

वहीं अमृतपाल के पिता तरसेम सिंह का भी बयान सामने आया है। उन्‍होंने कहा कि यह खडूर साहिब के मतदाताओं और दुनिया भर में रहने वाले पंजाबियों के लिए खुशी की बात है। इस बात को लेकर अटकलें थीं कि वह सांसद बनेंगे या नहीं, लेकिन आज इस पर विराम लग जाएगा। 

पंजाब दे वारिस के प्रमुख को हवाई विमान से असम से दिल्‍ली लाया गया। वहीं पैरोल अवधि के दौरान अमृतपाल पर कई पाबंदियां लगी हुई हैं। कट्टरपंथी सिख उपदेशक को किसी भी तरीके के बयान देने पर पाबंदी है। अमृतपाल इस दौरान अपने परिवार से मिल सकता है, लेकिन किसी भी तरीके की वीडियो बनाना या फोटो खिंचवाने पर पाबंदी है।

9 जून तक पैरोल

वारिस पंजाब दे के प्रमुख और खडूर साहिब से सांसद अमृतपाल सिंंह को पांच जून से 9 जून तक की पैरोल मिली है। इस दौरान वह खडूर साहिब नहीं जा सकता है। सांसद को दिल्‍ली में ही रहना पड़ेगा। लोकसभा सचिव ने ही उसके रहने की जगह तय की है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here