अमेठी-रायबरेली से राहुल-प्रियंका के चुनाव लड़ने पर शाम तक हो सकता है ऐलान- जयराम रमेश

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की अमेठी और रायबरेली से उम्मीदवारी पर पार्टी नेता जयराम रमेश ने बात की है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस चुनाव समिति ने पूरी जिम्मेदारी पार्टी अध्यक्ष को दी है। उन्होंने बताया कि उनका मानना है कि आज शाम तक आधिकारिक घोषणा हो जाएगी।

जयराम रमेश ने कहा, “हम चाहते हैं कि राहुल गांधी अमेठी और प्रियंका गांधी रायबरेली से चुनाव लड़े, लेकिन उन्हें पूरे देश में चुनाव प्रचार करना है। दोनों ही हमारे स्टार प्रचारक हैं। कांग्रेस चुनाव समिति, कांग्रेस संगठन और कांग्रेस कार्यकर्ता चाहते हैं कि राहुल गांधी अमेठी से और प्रियंका गांधी रायबरेली से चुनाव लड़े। लेकिन यह उनकी पसंद है और उन्हें ही तय करना है।”

भाजपा पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, “पहले चरण के मतदान के बाद ही यह स्पष्ट हो गया कि भाजपा दक्षिण में साफ और उत्तर में हाफ हो गई है। दूसरे चरण में भाजपा की सीटें बहुत कम हो जाएंगी। पहले और दूसरे चरण के बाद यह स्पष्ट हो गया कि इंडी गठबंधन को निर्णायक जनादेश मिलने जा रहा है।”विज्ञापन

उन्होंने आगे कहा, “मेरे पास प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के लिए एक ही सवाल है। मौजूदा समय में एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षण की सीमा 50 फीसदी है। क्या आप इस 50 प्रतिशत की सीमा को हटा देंगे या नहीं? क्योंकि हमने अपने घोषणापत्र में बताया है कि हम इस सीमा को 50 फीसदी से बढ़ाने वाले हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here