आईपीएल: कोलकाता ने दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से हराया

आईपीएल 2024 के 47वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को एकतरफा अंदाज में 7 विकेट से हरा दिया. दिल्ली की टीम बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई. दिल्ली की टीम 20 ओवर में सिर्फ 153 रन बना सकी. जवाब में कोलकाता ने 17वें ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. कोलकाता की जीत में वरुण चक्रवर्ती का अहम योगदान रहा जिन्होंने महज 16 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. वहीं बल्लेबाजी में फिल सॉल्ट ने 33 गेंदों में 68 रन ठोके. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी पारी में 5 छक्के और 7 चौके लगाए.

बता दें दिल्ली कैपिटल्स के पास इस मैच को जीतकर अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंचने का मौका था लेकिन केकेआर ने ऐसा होने नहीं दिया. केकेआर ने 9 मैचों में छठी जीत हासिल कर अंक तालिका में अपनी स्थिति मजबूत कर ली. दिल्ली की टीम दूसरे स्थान पर काबित है. राजस्थान की टीम पहले नंबर पर है.

दिल्ली ने टॉस जीतते ही गंवा दिया मैच!

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में सिक्के की बाजी ऋषभ पंत ने जीती थी लेकिन उन्होंने पहले बल्लेबाजी चुन गलत फैसला ले लिया. पंत के इस फैसले से सभी लोग हैरान नजर आए क्योंकि कोलकाता की पिच पर पहले बल्लेबाजी करना इतना आसान नहीं था. दिल्ली के बल्लेबाज कोलकाता की पिच पर फंस गए. ना शॉ चले, ना मैगर्क, शे होप, ऋषभ पंत, ट्रिस्टन स्टब्स किसी का बल्ला नहीं चला. कुलदीप यादव की पारी के दम पर दिल्ली किसी तरह 150 पार पहुंची.

सॉल्ट ने आसानी से दिला दी जीत

154 रनों का लक्ष्य बड़ा नहीं था और कोलकाता की ओपनिंग जोड़ी ने इसे और छोटा बना दिया. सुनील नरेन और फिल सॉल्ट ने पहले विकेट के लिए 37 गेंदों में 79 रन जोड़ दिए. नरेन ने इसमें 15 रनों का ही योगदान दिया लेकिन सॉल्ट ने दिल्ली के गेंदबाजों की बुरी तरह धुनाई कर दी. उन्होंने पावरप्ले में ही अपना अर्धशतक पूरा कर दिल्ली का हौंसला तोड़ दिया. बता दें सॉल्ट ने ईडन गार्डन्स में चौथी बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाया है. अंत में कप्तान श्रेयस अय्यर ने नाबाद 33 और वेंकटेश अय्यर ने नाबाद 26 रन बनाकर केकेआर को जीत दिला दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here