औरंगजेब को गाड़ कर उसकी कब्र खोद दी, मोदी तू कौन है: संजय राउत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ असंसदीय बयान देने के बाद शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत के खिलाफ विवादों में घिर गए हैं। अहमदनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राउत ने कहा हमने औरंगजेब को महाराष्ट्र में दफना दिया है, फिर हमारे लिए नरेंद्र मोदी कौन हैं।  ऐसी है हम मराठियों की वीरता। संजय राउत ने अपने संबोधन में कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज का जन्म महाराष्ट्र में हुआ था और औरंगजेब का जन्म गुजरात में हुआ था और ये दोनों व्यवसायी नरेंद्र मोदी और अमित शाह भी हैं।

संजय राउत ने आगे कहा कि इतिहास देखें तो औरंगजेब का जन्म नरेंद्र मोदी के गांव में हुआ था। अहमदाबाद के बगल में दाहोद नाम का गांव है, जहां औरंगजेब का जन्म हुआ था। औरंगजेब का जन्म गुजरात में हुआ था, इसीलिए उन्होंने (पीएम मोदी और अमित) शाह) हमारे साथ औरंगजेब जैसा व्यवहार कर रहे हैं।

लेकिन याद रखें कि हमने एक औरंगजेब को महाराष्ट्र की इस भूमि में दफनाया है औरंगजेब 27 वर्षों से महाराष्ट्र को जीतने के लिए लड़ रहा था। अंत में, हमने उस औरंगजेब को महाराष्ट्र की मिट्टी में दफनाया और उसकी कब्र खोदी। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी तू कौन है, तू कौन है? 

राउत ने हाल ही में बुलढाणा में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए इसी तरह का बयान दिया था। उन्होंने कहा था, ‘शिवाजी महाराज का जन्म महाराष्ट्र में हुआ था और नरेंद्र मोदी का जन्म गुजरात में हुआ था जहां औरंगजेब का जन्म हुआ था। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here