कर्नाटक: चामराजनगर के भाजपा सांसद वी. श्रीनिवास का निधन

कर्नाटक में भाजपा के सांसद वी. श्रीनिवास का रविवार देर रात एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। चामराजनगर सीट से सांसद श्रीनिवास बीते कुछ दिनों से बीमार थे। हालत बिगड़ने के बाद उन्हें बेंगलुरु में प्राइवेट अस्पताल में आईसीयू में रखा गया था। 

श्रीनिवास प्रसाद चामराजनगर से छह बार के सांसद रहे। वहीं वे मैसूरू जिले की नानजंगुड़ सीट से दो बार के विधायक भी रहे। इसी साल मार्च में उन्होंने राजनीति से संन्यास का एलान भी कर दिया था। इसी के साथ उन्होंने 50 साल के राजनीतिक करियर को विराम दिया। 

कई राजनीतिक दलों का रहे हिस्सा
वी. श्रीनिवास प्रसाद ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत 1976 में जनता पार्टी के साथ की थी। बाद में 1979 में उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया। इतना ही नहीं वे कुछ समय के लिए जेडीएस, जेडीयू, समता पार्टी का भी हिस्सा रहे। बाद में उन्होंने भाजपा का साथ भी लिया। श्रीनिवास ने लंबे समय तक केंद्र सरकार से लेकर राज्य तक में कई अहम पद संभाले।

उन्होंने 1999 से 2004 के बीच अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली सरकार में केंद्रीय राज्यमंत्री का पद संभाला। बाद में कांग्रेस में शामिल होने के बाद 2013 में वे विधायक बने और सिद्धारमैया सरकार में मंत्री बने। 2016 में उन्होंने कर्नाटक विधानसभा से इस्तीफा दे दिया और फिर भाजपा में शामिल हो गए। 2017 के उपचुनाव में उन्होंने भाजपा के टिकट पर नानजनगुड़ से चुनाव लड़ा, लेकिन उन्हें हार मिली बाद में पार्टी ने 2019 में श्रीनिवास को चामराजनगर से लोकसभा चुनाव लड़ाया, जहां से उन्हें जीत मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here