गुजरात: उपदेश राणा की हत्या की साजिश रचने का आरोपी मौलवी गिरफ्तार

गुजरात के सूरत में एक हिंदू संगठन के नेता की हत्या की धमकी देने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उस पर एक टीवी चैनल के संपादक, भाजपा विधायक राजा सिंह और भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा को भी धमकी देने की साजिश रचने का भी आरोप है। पुलिस का कहना है कि वह पाकिस्तान और नेपाल में बैठे अपने आकाओं के साथ मिलकर ऐसी साजिश रच रहा था। 

सोहेल ने रची थी उपदेश राणा की हत्या की साजिश 
पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किया गया आरोपी एक मौलवी है, जिसका नाम सोहेल अबुबक्र तिमोल है। सोहेल एक धागा फैक्ट्री का मैनेजर है और मुस्लिम बच्चों को इस्लाम का निजी ट्यूशन देता है। सूरत के पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत का कहना है कि सोहेल ने हिंदू सनातन संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपदेश राणा की हत्या की साजिश रची थी। इसके लिए उसने पाकिस्तान और नेपाल में मौजूद अपने आकाओं के साथ मिलकर एक करोड़ रुपये की सुपारी देने का प्लान तैयार किया था। इसके अलावा उस पर पाकिस्तान से हथियार खरीदने की साजिश रचने का भी आरोप है। 

‘पाकिस्तान और नेपाल में मौजूद लोगों के संपर्क में था’
पुलिस को तलाशी के दौरान सोहेल के मोबाइल फोन में कई आपत्तिजनक सामग्री मिलीं। इसमें उपदेश राणा की हत्या के लिए एक करोड़ रुपये की पेशकश भी शामिल थी। इसके लिए वह पाकिस्तान और नेपाल के नंबरों पर लगातार बातचीत कर रहा था। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि सोहेल ने मार्च में उपदेश राणा को धमकी दने के लिए लाओस के एक नंबर का इस्तेमाल किया था और ग्रुप कॉल में पाकिस्तान और नेपाल के लोगों  को भी जोड़ा था। 

बड़ी साजिश रच रहे थे तीनों लोग
फोन पर मिली तस्वीरें और अन्य डिटेल से पता चला है कि ये सभी लोग एक टीवी चैनल के संपादक, भाजपा विधायक राजा सिंह और भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ भी कोई बड़ी साजिश रच रहे थे। पुलिस का कहना है कि पाकिस्तान और नेपाल में मौजूद लोगों ने करीब डेढ़ साल पहले सोहेल से संपर्क किया था और तब से लेकर अब तक वे सभी लोग अलग अलग घटनाओं को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here