टी20 विश्व कप के बाद बदल जाएगा टीम इंडिया का कोच! रिपोर्ट्स में हुआ बड़ा खुलासा

टी20 विश्व कप 2024 की शुरुआत जून में होगी। वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होने जा रहे इस टूर्नामेंट के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। दरअसल, वनडे विश्व कप 2023 के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का अनुबंध बढ़ाया गया था। वह नवंबर 2021 से टीम इंडिया के मुख्य कोच के पद पर बने हैं। हालांकि, अब खबर आई है कि बोर्ड बहुत जल्द नए कोच के लिए विज्ञापन निकाला जाएगा। टी20 विश्व कप 2024 के साथ जून में द्रविड़ का अनुबंध समाप्त हो जाएगा।

द्रविड़ को अब नहीं मिलेगा मौका?
रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर द्रविड़ चाहें तो इस पद के लिए दोबारा आवेदन कर सकते हैं लेकिन पहले की तरह कोई स्वचालित विस्तार नहीं होगा। इस बात की पुष्टि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने की। उन्होंने कहा, “राहुल का कार्यकाल केवल जून तक है। इसलिए यदि वह आवेदन करना चाहते हैं, तो वह ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं।” इस रिपोर्ट में आगे बताया गया कि शाह ने विदेशी कोच नियुक्त करने की संभावना से भी इनकार कर दिया है। शाह ने आगे कहा, “हम यह तय नहीं कर सकते कि नया कोच भारतीय होगा या विदेशी। यह सीएसी पर निर्भर करेगा और हम एक वैश्विक संस्था हैं।”

विश्व कप के लिए टीम इंडिया का एलान
आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का एलान हो गया है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया खेलती दिखेगी। वहीं, हार्दिक पांड्या उपकप्तानी करते दिखेंगे। टीम में दो विकेटकीपर शामिल किए गए हैं। इनमें ऋषभ पंत और संजू सैमसन शामिल हैं। वहीं, केएल राहुल को टीम से बाहर कर दिया है। राहुल पिछले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के हिस्सा थे। टी20 विश्व कप की शुरुआत एक जून से वेस्टइंडीज-अमेरिका की सह-मेजबानी में हो रही है, जबकि फाइनल 29 जून को खेला जाएगा।

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

रिजर्वः शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here