दिल्ली में कश्मीरी प्रवासियों के लिए 4 विशेष मतदान केंद्र स्थापित

दिल्ली में रहने वाले कश्मीरी प्रवासियों को जम्मू-कश्मीर की सीटों पर लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान के दिन व्यक्तिगत रूप से वोट डालने की सुविधा देने के लिए, भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने विभिन्न स्थानों पर समुदाय के लिए विशेष मतदान केंद्र स्थापित किए हैं। ये बूथ कश्मीर रेजिडेंट कमीशन, 5 पीआर रोड नई दिल्ली, कश्मीर किसान घर बीआर-2 शालीमार बाग दिल्ली, अर्वाचिन इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल पॉकेट एफ दिलशाद गार्डन, दिल्ली और जीजीएसएसएस पापरावत नजफगढ़, दिल्ली में स्थापित किए गए हैं।

एईआरओ/के कार्यालय से आज यहां प्राप्त एक संचार में कहा गया है, भारत के चुनाव आयोग ने पहली बार इन विशेष बूथों पर मतदान करने के पात्र कश्मीरी प्रवासियों को मुफ्त में आने-जाने के लिए परिवहन सुविधा प्रदान करने का निर्देश दिया है।” एआरओ, प्रवासी, नई दिल्ली। शिविरों से उनके संबंधित मतदान केंद्रों तक और वापस शिविरों तक किलोमीटर तक परिवहन सेवा प्रदान की जाएगी।

राष्ट्रीय राजधानी की सात लोकसभा सीट के लिए चुनाव के छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा। दिल्ली में 1.51 करोड़ पात्र मतदाता हैं, जिनमें 81.63 लाख पुरुष, 69.37 लाख महिलाएं और 1,215 तृतीय लिंग के लोग शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here