देवेगौड़ा के पोते की बढ़ीं मुश्किलें, गिरफ्तारी के लिए लुकआउट सर्कुलर जारी

कर्नाटक की राजनीति में हलचल मची हुई है। कई महिलाओं से यौन शोषण के आरोप झेल रहे पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्ज्वल रेवन्ना की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। अब उनकी गिरफ्तारी के लिए लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है। इसकी जानकारी खुद गृह मंत्री जी परमेश्वर ने गुरुवार को दी। 

सात दिन का समय मांगा
प्रज्ज्वल ने मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) के समक्ष पेश होने के लिए सात दिन का समय मांगा है। इस पर परमेश्वर ने कहा कि 24 घंटे से ज्यादा समय देने का कोई प्रावधान नहीं है। गृह मंत्री ने कहा, ‘जैसे ही यह पता चला कि प्रज्ज्वल रेवन्ना विदेश गए हैं, लुकआउट नोटिस जारी कर दिया गया है। हमने सभी बंदरगाहों और हवाई अड्डों को लुकआउट नोटिस के बारे में सूचित कर दिया है।’

यह है मामला
बता दें कि 33 वर्ष के प्रज्ज्वल रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा के पोते और विधायक व पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना के बेटे हैं। उनके खिलाफ कई महिलाओं के साथ यौन शोषण के आरोप लगाए गए हैं और कई इससे जुड़े कई वीडियो वायरल हो गए हैं। राज्य सरकार ने इस मामले में एसआईटी का गठन किया है। प्रज्ज्वल कर्नाटक की हासन लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, जहां 26 अप्रैल को मतदान हुआ है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक जैसे ही सांसद से जुड़े वीडियो सामने आने लगे, वह वोटिंग खत्म होने के बाद वह देश छोड़कर भाग गए।

एसआईटी सदस्य कानूनी राय ले रहे
गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा, ‘हमारे एसआईटी सदस्य कानूनी राय ले रहे हैं कि आरोपी को समय दिया जाए या नहीं। एसआईटी उन्हें गिरफ्तार करने के लिए तैयार है क्योंकि 24 घंटे से अधिक समय देने का कोई प्रावधान नहीं है। 

एक और महिला ने दी शिकायत
एक महिला ने प्रज्ज्वल और उनके पिता पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। इस पर मंत्री ने कहा कि एक और पीड़िता सामने आई है। उसने शिकायत दर्ज कराई है। पीड़िता के बयान दर्ज कर लिए गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि एक और महिला ने शिकायत दर्ज कराई है, जिसका विवरण अभी साझा नहीं कर सकता।

पीएम मोदी को शर्म से झुका लेना चाहिए सिर
पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता डॉक्टर वीरप्पा मोइली ने कहा, ‘हम एक राजनेता के रूप में शर्मिंदा हैं। वह सबसे बड़ी सजा के हकदार हैं। नारा है ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’, मुझे लगता है कि पीएम मोदी को अपना सिर शर्म से झुका लेना चाहिए।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here