प्रज्वल रेवन्ना की बेंगलुरु की अदालत ने खारिज की जमानत याचिका

बेंगलुरू। कई महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोपी जनता दल (एस) के पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। विशेष जन प्रतिनिधि न्यायालय ने बुधवार को प्रज्वल रेवन्ना की जमानत याचिका खारिज कर दी है। वह कर्नाटक के होलेनरसिपुरा पुलिस स्टेशन में अपने पिता एचडी रेवन्ना के साथ दर्ज एक मामले में आरोपी हैं।

33 वर्षीय सांसद इस समय एक विशेष जांच दल की हिरासत में है। इसका गठन यौन अपराधों में उनकी संलिप्तता के आरोपों की जांच के लिए किया गया है। पूर्व सांसद को 31 मई को जर्मनी से लौटने के तुरंत बाद गिरफ्तार किया गया था। 

अश्लील वीडियो वाले पेन ड्राइव से खुली पोल

यौन शोषण के मामले तब सामने आए जब 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव से ठीक पहले हासन में रेवन्ना से जुड़े कथित अश्लील वीडियो वाले पेन ड्राइव पाए गए। उनके खिलाफ ये मामले दर्ज होने के बाद जेडी-एस ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया।

27 अप्रैल को वह जर्मनी के लिए रवाना हो गया। उसके बाद इंटरपोल ने एसआईटी के अनुरोध पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के माध्यम से उसे खोजने के लिए ‘ब्लू कॉर्नर नोटिस’ जारी किया। पुलिस के अनुसार, पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना के भाई सूरज रेवन्ना को भी कई महिलाओं के साथ यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। हाल ही में एक पार्टी कार्यकर्ता पर कथित रूप से अप्राकृति कयौन उत्पीड़न करने के आरोप में शनिवार को उस पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here