मुजफ्फरनगरः भाकियू का रतनपुरी थाने में चल रहा धरना समाप्त

खतौली। एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह और एसपी देहात आदित्य बंसल से समस्याओं का निराकरण कराने का आश्वासन मिलते ही भारतीय किसान यूनियन का रतनपुरी थाने पर चल रहा धरना समाप्त हो गया। भाकियू के जिलाध्यक्ष कपिल सोम के विरुद्ध 14 मुकदमे होने के चलते रतनपुरी पुलिस ने इनकी हिस्ट्रीशीट खोल दी है। बताया गया कपिल सोम गांव स्थित एक मकान पर अपना मालिकाना हक़ जताने को लेकर आजकल ज़्यादा चर्चा में है। गांव रतनपुरी निवासी ठाकुर कप्तान सिंह भी रजिस्टर्ड बैनामे के आधार पर इस मकान पर अपना दावा ठोक रहे हैं।

कपिल सोम और ठाकुर कप्तान सिंह के बीच उपरोक्त मकान को लेकर चल रहा विवाद ज़िले के आला पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों के संज्ञान में है। रतनपुरी पुलिस द्वारा कपिल सोम की हिस्ट्रीशीट खोले जाने से आक्रोशित भाकियू ने मंगलवार को रतनपुरी थाने पर धरना देकर किसानों की अन्य ज्वलंत समस्याओं का निराकरण ना होने को भी इससे जोड़ लिया था। भाकियू ने कपिल सोम की हिस्ट्री शीट बंद कराए जाने के साथ ही तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक को निलंबित किए जाने की मांग की थी।

मंगलवार प्रात शुरू हुआ सांकेतिक धरना एसडीएम अपूर्वा यादव के साथ वार्ता सफल ना रहने पर देर शाम को अनिश्चितकालीन हो गया था। बुधवार को एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह और एसपी देहात आदित्य बंसल ने रतनपुरी थाने में धरना दे रहे भाकियू कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचकर इनसे वार्ता की। एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह द्वारा 28 जून की दोपहर 12 बजे मुजफ्फरनगर कलेक्ट्रेट में भाकियू पदाधिकारियों की सभी सरकारी विभागों के साथ वार्ता कराकर समस्याओं का निराकरण कराने का आश्वासन देने पर जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा ने वादा खिलाफी होने पर पुन आर पार की लड़ाई लडऩे की चेतावनी देकर थाने पर चल रहे धरने की समाप्ति की घोषणा कर दी।

मुख्य रूप से जयप्रकाश शास्त्री भैंसी, धीरज लटियान प्रदेश महासचिव, विकास शर्मा, युवा मंडल अध्यक्ष, नीरज पहलवान प्रदेश उपाध्यक्ष, सतेंद्र पुंडीर, ओमपाल मालिक राष्ट्रीय महासचिव, योगेश शर्मा मंडल अध्यक्ष, बाबूराम तोमर मुरादाबाद मंडल अध्यक्ष, प्रमोद अहलावत जिला उपाध्यक्ष आदि सहित सैकड़ों भाकियू कार्यकर्ता मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here