लोकसभा चुनाव: मतदान से एक दिन पहले धरने पर बैठ गए पप्पू यादव

पूर्णिया में लोकसभा चुनाव की मतदान से एक दिन पहले सियासी हंगामा मच गया है। निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव को पुलिस ने उनकी गाड़ी से उतार दिया। साथ ही उनकी चार गाड़ियों को जब्त कर लिया गया। वहीं, पुलिस एवं प्रशासन की कार्रवाई के खिलाफ पप्पू यादव अपने समर्थकों के साथ बीच सड़क पर ही धरने पर बैठ गए। पप्पू यादव ने आरोप लगाया कि बिहार पुलिस अपने पावर का दुरुपयोग कर रही है। यह मामला कोढ़ा क्षेत्र का है। कटिहार डीएसपी अभिजीत सिंह  के मुताबिक पप्पू यादव बिना अनुमति के चुनाव क्षेत्र में गाड़ियों से भ्रमण कर रहे थे। इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई की गई मामले में उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की जाएगी।

प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी
कटिहार डीएसपी अभिजीत सिंह ने बताया कि पूर्णिया डीएम सह जिला निर्वाचन अधिकारी के अनुसार पप्पू यादव को 25 अप्रैल को लोकसभा क्षेत्र में भ्रमण की अनुमति नहीं दी गई थी। इसके बावजूद वे क्षेत्र में घूमते पाए गए। साथ ही पप्पू यादव जिस गाढ़ी से कोढ़ा में घूमते पाए गए, उन्हें चलाने की अनुमति भी नहीं दी गई थी। पप्पू यादव प्रशासन की अनुमति के बिना अपने समर्थकों के साथ चार गाड़ियों से भ्रमण करते पाए गए, जो कि नियमों के विरुद्ध है। उनके खिलाफ कोढ़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल उनकी गाड़ियों को जब्त किया गया है।

मेरी गाड़ी जब्त की, मुझे गाड़ी से उतार दिया
वहीं निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव ने कहा कि डीएसपी अभिजीत सिंह ने अपने पावर का दुरुपयोग करते हुए पहले मेरे साथ बदतमीजी की। फिर मुझे गाड़ी से बाहर निकाला। इस बीच ग्रामीणों को सूचना हुई, तो धीरे-धीरे लोग आने लगे और हम लोग सड़क पर बैठे।  फिर DSP ने फोन कर मजिस्ट्रेट को बुलाया। उन्होंने मेरी गाड़ी की पूरी तलाशी ली, जिसमें मेरा निजी समान था। सब खाली करवा कर उन्होंने मेरी गाड़ी जब्त की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here