लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में बदले जाएंगे जिलाध्यक्ष, कहा- नए चेहरों को मिलेगा मौका

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह ने कहा कि जिले स्तर पर पार्टी के पदाधिकारी बदले जाएंगे लेकिन इस कार्य में संगठन के सिस्टम के मुताबिक 10 दिन लगेंगे। पार्टी पदाधिकारियों से इस मामले में शीघ्र बातचीत का दौर चलेगा। 

वह रविवार को प्रधानमंत्री मोदी की मन की बात कार्यक्रम सुनने के लिए मुरादाबाद पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संगठन को गति देने के लिए 70 प्रतिशत जिलाध्यक्षों और महानगर अध्यक्षों को बदलना चाहते हैं। जिला स्तर पर संगठन को नए सिरे से खड़ा करने के लिए कवायद शुरू कर दी गई है।

चुनाव से पहले भाजपा नए चेहरों को मैदान में उतारना चाहती है। इस मामले में जिलों में पार्टी ने पर्यवेक्षकों को रायशुमारी के लिए भेज दिया था। पर्यवेक्षकों ने नए पदाधिकारियों को बनाने के लिए तीन-तीन लोगों का पैनल पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश के संगठन मंत्री को सौंप चुके हैं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने बताया कि पर्यवेक्षकों ने पदाधिकारियों के चयन के लिए तीन तीन नामों का पैनल दिया है। इस मामले में पैनल कोर कमेटी, क्षेत्रीय अध्यक्ष, सहित तीन स्तरों की बैठक होगी। इसके बाद राष्ट्रीय नेतृत्व के समक्ष सूची भेजी जाएगी। इस कार्य में प्रदेश अध्यक्ष के मुताबिक अभी 10 दिन लगेंगे। मुरादाबाद जिले से भी पर्यवेक्षक रिपोर्ट लेकर गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here