हाईकोर्ट के सुझाव पर क्या UP में होगा लॉकडाउन? पढ़िए पूरी ख़बर..

प्रयागराज: यूपी की योगी सरकार ने सूबे में लॉकडाउन को जरूरी बताए जाने के इलाहाबाद हाईकोर्ट के सुझाव पर विचार करने की बात कही है. हालांकि सरकार की तरफ से यह दलील भी दी गई है कि यूपी में लॉकडाउन जैसे हालात नहीं है और यहां की स्थिति काफी बेहतर है.

यूपी सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है कि आबादी के हिसाब से सूबे के हालात काफी बेहतर हैं. पूरे देश मे सबसे कम मृत्यु दर यूपी में है. सरकार ने तमाम इंतजाम कर रखे हैं.

ऐसे में यहां लाकडाउन की कोई ज़रूरत महसूस नहीं हो रही है. फिर भी हाईकोर्ट के सुझाव को सीधे तौर पर नज़रंदाज़ नहीं किया जा सकता. सरकार वक़्त रहते उस विचार करेगी और कोई उचित फैसला लेगी. उन्होंने यह भी संकेत दिए है कि सरकार दूसरे विकल्पों पर भी विचार कर सकती है.

सिद्धार्थनाथ सिंह ने यूपी की कानून व्यवस्था पर कहा है कि नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो के मुताबिक यूपी में डकैती और बलात्कार जैसे अपराधों में पिछले तीन सालों में काफी कमी आई है. कानून व्यवस्था पहले से बेहतर हुई है. कानपुर में लव जिहाद के मामले पर उन्होंने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी होगा, उसके ख़िलाफ़ उचित कार्रवाई की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here