हाथरस हादसे के बीच विवादों में आया एक और बाबा, चमत्कार करना पड़ गया भारी

हाथरस में स्वयंभू संत भोले बाबा के सत्संग में आए 116 से ज्यादा श्रद्धालुओं की जान चली गई. पुलिस उनके कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. इसी बीच लंदन से एक बाबा की खबर सामने आ रही है. भारतीय मूल के ये बाबा खुद को इंग्लैंड में धार्मिक समाज का मुख्य पुजारी बताते हैं. 68 साल के इस बाबा का नाम राजिंदर कालिया है. इस पर महिलाओं ने यौन उत्पीड़न और ठगी करने का आरोप लगाया है और करीब 85 करोड़ रू (8 मिलियन पाउंड) का हर्जाना मांगा है.

इन महिलाओं का आरोप है कि राजिंदर कालिया बाबा ने इनसे बिना वेतन के काम कराया है. 4 महिलाओं ने बाबा पर कई साल तक रेप करने का आरोप भी लगाया है. हालांकि बाकी तीन का आरोप है कि उनका शोषण बचपन से होता आया है. राजिंंदर पर आरोप लगाने वाली सभी महिलाएं भी भारतीय मूल की हैं. इन महिलाओं का कहना है कि वह खुद को भगवान का अवतार बताता है. बाबा उपदेश देने के साथ कई तरह के चमत्कार भी करता है और बीमारी को ठीक करने का दावा करता है.

रॉयल कोर्ट ऑफ जस्टिस में चलेगा केस

अब ये मामला लंदन कि कोर्ट में पहुंच गया है. राजिंदर कालिया की अनुयायी रहीं इन महिलाओं का ये भी आरोप है कि बाबा काफी प्रभावशाली है. बलात्कार के मामले को दबाने के लिए इसने मिडलैंड्स पुलिस को रिश्वत भी दी, जिसके कारण पुलिस ने जांच करना बंद कर दिया. रॉयल कोर्ट ऑफ जस्टिस में जस्टिस मार्टिन स्पेंसर की अदालत में राजिंदर कालिया पर मुकदमा शुरू हो चुका है. इस मामलें में अगले महीने तक फैसला आने की उम्मीद है.

बच्चे को वश में करने का आरोप

राजिंदर पर बेल ग्रीन स्थित बाबा बालक नाथ मंदिर में 4 साल की उम्र के बच्चे को अपने वश में करने की कोशिश का भी आरोप है. राजिंदर कालिया ने अपनी सफाई पेश करते हुए कहा कि मेरे खिलाफ झूठ फैलाया जा रहा हैं. फिर भी अगर कोई कोर्ट जाना चाहता है तो वो उसका हक है. सच्चाई जल्द ही सामने आ जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here