दारुल उलूम देवबंद की मांग, मोदी सरकार फ्रांस की करे आलोचना

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर स्थित दारुल उलूम देवबंद ने केंद्र सरकार से फ्रांस की निंदा करने और ईशनिंदा के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय कानून लाने की अपील की है। देवबंद की तरफ से यह बयान ऐसे वक्त में आया है, जब भारत ने फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मैन्युअल मैक्रों का समर्थन किया है।

इस्लामिक शिक्षा के गढ़ दारुल उलूम के वाइस चांसलर अब्दुल कासिम नोमानी ने कहा, ‘इस्लामिक देशों के संगठन (OIC) के सभी प्रमुखों के साथ ही अन्य इस्लामिक देशों की यह जिम्मेदारी है कि अंतरराष्ट्रीय फोरम पर फ्रांस की सरकार के खिलाफ रणनीति तैयार करें।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के नीस शहर में हुए आतंकी हमले समेत हालिया हमलों की निंदा की है। वहीं विदेश मंत्रालय ने भी मैक्रों के ऊपर हो रहे हमलों की निंदा करते हुए कहा कि आतंक के खिलाफ लड़ाई में भारत फ्रांस के साथ है।

बता दें कि पैगंबर मोहम्मद का कार्टून बनाने के बाद शुरू हुआ विवाद बढ़ता ही जा रहा है। फ्रांस ने भी स्पष्ट कर दिया है कि वह कार्टून बनाने से पीछे नहीं हटेगा, जिसके बाद से मुस्लिम देशों में आक्रोश है। कुछ दिन पहले, एक टीचर की गला रेतकर हत्या के बाद फ्रांस इस्लामी कट्टरपंथियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा है। इसके खिलाफ मुस्लिम देशों में फ्रांस के प्रति नाराजगी का माहौल है।

फ्रांस के नीस शहर में गुरुवार को एक चर्च में हुए आतंकी हमले में महिला समेत 3 लोगों की मौत हो गई। हमलावर ने चाकू से एक महिला का सिर धड़ से अलग कर दिया और 2 अन्य लोगों की भी बर्बरता से हत्या कर दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here