यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 15 आईपीएस अफसरों के तबादले

उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार की देर रात 15 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर किया है. सीतापुर, मऊ, सोनभद्र, सिद्धार्थ नगर और सुल्तानपुर जिलों के एसपी बदले गए हैं. शासन की ओर से उनकी जगह नए अफसरों की तैनाती की गई है. 

वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट में तैनात सुभाष चंद्र दुबे का लखनऊ ट्रांसफर किया गया है. उन्हें यहां पुलिस महा निरीक्षक यातायात निदेशालय में तैनात किया गया है. वहीं, अयोध्या जोन के आईजी कविंद्र प्रताप सिंह का लखनऊ पीएसी मुख्यालय में ट्रांसफर किया गया है. 

अमरेंद्र प्रसाद सिंह को अयोध्या जोन का डीआईजी बनाया गया

कविंद्र प्रताप सिंह की जगह अमरेंद्र प्रसाद सिंह को अयोध्या जोन के डीआईजी की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं उत्तर प्रदेश के पांच जिलों में नए पुलिस कप्तान तैनात किए गए हैं. सुल्तानपुर के एसपी रहे विपिन कुमार मिश्रा को डीआईजी पद पर प्रमोट किया गया है. उनकी तैनाती चित्रकूट धाम पर डीआईजी के पद पर की गई है.

उधर, लखनऊ में डीसीपी वेस्ट के पद पर तैनात 2012 बैच के आईपीएस सोमेन वर्मा को सुल्तानपुर का एसपी बनाया गया है. वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट में बुलंदशहर एसएसपी से डीआईजी पद पर प्रमोट हुए संतोष कुमार सिंह को वाराणसी कमिश्नरेट में DCP के पद पर तैनात किया गया है. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here