सैमसंग ने हाल ही में सैमसंग गैलेक्सी F13 को भारत में लॉन्च किया

सैमसंग ने हाल ही में Samsung Galaxy F13 को भारत में लॉन्च किया है। Samsung Galaxy F13 के साथ बड़ी बैटरी और बड़ी डिस्प्ले दी गई है। इसके अलावा इस फोन में खासतौर पर ऑटो डाटा स्विचिंग फीचर भी दिया गया है। सैमसंग के Samsung Galaxy F13 के साथ सबसे बड़ी बात यह है कि फोन के बॉक्स में आपको चार्जर भी मिलेगा। वैसे आपको याद दिला दें कि सैमसंग ने अपने फोन के साथ चार्जर देना बंद कर दिया है। आइए जानते हैं तस्वीरों में देखते हैं कि पहली नजर में यह फोन कैसा है?

Samsung Galaxy F13 First Impression: डिजाइन

Samsung Galaxy F13

फोन को वाटरफॉल ब्लू, सनराइज कॉपर और नाइटस्काई ग्रीन कलर में खरीदा जा सकेगा। सैमसंग के इस फोन का बैक पैनल प्लास्टिक का है और डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन है। फोन के बैक पैनल पर एक पैटर्न है जिससे ग्रिपिंग अच्छी बनती है।

फोन के साथ बॉक्स में 15 वॉट का एडाप्टर और टाईप-सी केबल मिलेगा। कवर नहीं मिलेगा। रियर पैनल का कैमरा बंप काफी कम है। नीचे की ओर सिंगल स्पीकर और टाईप-सी चार्जिंग पोर्ट के साथ हेडफोन जैक है। सिम कार्ड ट्रे को लेफ्ट में और पावर के साथ वॉल्यूम बटन को राइट में जगह मिली है।

Samsung Galaxy F13 First Impression: डिस्प्ले

Samsung Galaxy F13

Galaxy F13 में 6.5 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 1080×2408 पिक्सल है। डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास 5 है। डिस्प्ले पैनल एलसीडी और रिफ्रेश रेट 6- हर्ट्ज है। डिस्प्ले की स्टाइल वाटरड्रॉप नॉच है। डिस्प्ले के किनारे राउंड है। पहली नजर में डिस्प्ले का कलर्स और शार्पनेस बढ़िया है।

Samsung Galaxy F13 First Impression: परफॉर्मेंस

Samsung Galaxy F13

यइसके अलावा इसमें 4 जीबी तक रैम के साथ 4 जीबी तक वर्चुअल और 128 जीबी तक की स्टोरेज मिलेगी। फोन में Exynos 850 प्रोसेसर दिया गया है जो कि एक ऑक्टाकोर प्रोसेसर है। बता दें कि पिछले साल लॉन्च हुए Galaxy F12 में भी यह प्रोसेसर था। वर्चुअल रैम को फोन के साथ कुल 8 जीबी रैम मिलती है।

फोन में एंड्रॉयड 12 आधारित One UI ore 4.1 है। फोन में खासतौर पर ऑटो डाटा स्विच दिया गया है। यह फीचर कमजोर नेटवर्क या नेटवर्क की अनुपस्थिति में दूसरे सिम से डाटा का इस्तेमाल अपने आप करने लगता है, हालांकि इसकी सेटिंग को ऑन करना पड़ता है। इस फोन को दो साल तक एंड्रॉयड अपटेड मिलेगा।

Samsung Galaxy F13 First Impression: कैमरा

Samsung Galaxy F13

Galaxy F13 में तीन रियर कैमरे हैं जिनमें प्राइमरी लेंस 50 मेगापिक्सल का है। दूसरा लेंस 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड और तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर है। सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कैमरे के साथ पोट्रेट, ब्यूटी मोड, पैनोरमा और प्रो मोड मिलेंगे। इस फोन से आप फुल एचडी वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। रियर कैमरे के साथ फ्लैश लाइट भी है। पोट्रेट मोड फ्रंट और रियर दोनों कैमरे के साथ मिलता है।

Samsung Galaxy F13 First Impression: बैटरी

Samsung Galaxy F13

Samsung ने इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए 4G LTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ v5.0, GPS/ A-GPS, USB टाईप-सी पोर्ट और 3.5mm का हेडफोन जैक दिया है। फोन के पावर बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर है। इसमें 6,000mAh की बड़ी बैटरी है जो कि 15W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। फोन के साथ चार्जर बॉक्स में ही मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here