उदयपुर केस के आरोपियों पर कोर्ट में पेशी के दौरान हमला

उदयपुर हत्याकांड के मुख्य आरोपी रियाज, गौस मोहम्मद, आसिफ और मोहसिन को आज एनआईए कोर्ट में पेश किया गया. इस दौरान वकीलों ने आरोपियों के खिलाफ मारपीट की और उसपर बोतलें फेंकी. स्पेशल कोर्ट ने चारों आरोपियों को 10 की रिमांड पर एनआईए को सौंपा है. एनआईए ने कोर्ट से 14 दिन की रिमांड मांगी थी. कोर्ट ने 12 जुलाई तक आरोपियों को रिमांड पर भेजा है. आरोपियों की पेशी के दौरान कोर्ट परिसर में वकील खासे नाराज दिखे. आरोपियों के खिलाफ वकीलों ने जमकर नारेबाजी की.

वकीलों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद और आरोपियों को फांसी दो के नारे लगाए. साथ ही वकीलों ने कहा कि राजस्थान पुलिस आरोपियों का एनकाउंटर करो हम तुम्हारे साथ है. दर्जी  कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर प्रदेश समेत देशभर में आक्रोश का माहौल बना हुआ है. लोग हत्यारे को फांसी की सजा देने की मांग कर रहे हैं. वहीं, राजनीतिक दल सभी लोगों से शांति और भाईचारे की अपील कर रहे हैं.

दर्जी कन्हैयालाल की बर्बर हत्या

उदयपुर में 28 जून को दर्जी कन्हैयालाल पर धारदार हथियारों से तबाड़तोड़ हमला किया गया और उसकी हत्या कर दी गई.मामला मालदास स्ट्रीट इलाके का है.  उसके शरीर पर 26 से ज्यादा वार किए गए.  कुछ दिन पहले कन्हैयालाल के बेटे ने नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर कई पोस्ट शेयर किए थे, जिसके बाद कन्हैयालाल की बीच बाजर में हत्या कर दी गई.राजस्थान पुलिस ने चार घंटों के भीतर दोनों आरोपियों को राजसमंद के भीम से धर दबोचा था. 

प्रदेश के कई जिलों में धारा 144 लागू

राजस्थान के कई इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई है. इसके अलावा प्रदेश में तीन दिनों तक इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गईं. पुलिस ने दर्जी कन्हैयालाल की निर्मम हत्या के मामले में बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि इस मामले के तार आतंकी कनेक्शन से जुड़े हैं.  गौस मोहम्मद का कनेक्शन पाकिस्तान और अरब के देशों से जुड़ा हुआ है. गैस मोहम्मद पाकिस्तान में करीब डेढ़ महीने तक रुककर ट्रेनिंग भी ली थी हालांकि, किस आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ था इसकी जानकारी अभी सार्वजनिक नहीं की गई है. गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव ने यह जानकारी दी है.मामले को लेकर NIA को जांच सौंपी गई है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here