ओमैक्स सोसायटी केस: श्रीकांत त्यागी पर लगेगा गैंगस्टर एक्ट, पीड़िता को मिलेगा गनर

नोएडा की पॉश ग्रांड ओमैक्स सोसायटी (Grand Omaxe Society Noida) में महिला से अभद्रता मामले में आरोपी श्रीकांत त्यागी (Srikant Tyagi) अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. वहीं इस बीच रविवार शाम करीब 8 बजे सोसाइटी के अंदर दर्जनभर से ज्यादा उपद्रवी घुस आए और जमकर बवाल काटा. जिसकी सूचना सोसायटी वासियों ने पुलिस को दी. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने 6-7 लड़कों को हिरासत में लिया है, जो श्रीकांत त्यागी की पत्नी के रिश्तेदार बताए जा रहे हैं. सभी लड़कों से पुलिस पूछताछ कर रही है. सूचना मिलने पर गौतमबुद्ध नगर के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा और नोएडा विधायक पंकज सिंह भी मौके पर पहुंचे और लोगों से बातचीत की.

सोसायटी के निवासियों का आरोप है कि सभी लड़के अपने साथ लाठी-डंडे लेकर आए थे. उन्होंने सोसायटी में पथराव भी किया. सोसायटी के लोगों ने इकट्ठा होकर जमकर हंगामा किया. जिन्हें पुलिस ने समझा-बुझाकर शांत कराया. हालांकि पुलिस ने किसी भी तरह के पथराव से इनकार किया है. वहीं पकड़े गए युवकों का कहना है कि वीडियो की जांच करवा लीजिए, कहीं किसी से बदतमीजी या झगड़ा कुछ नहीं हुआ है.

आरोपी पर गैंगस्टर के तहत कार्रवाई

नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने कहा कि आरोपी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा. आरोपी को पकड़ने के लिए 8 टीम बनाई गई हैं. अलग अलग राज्यों मे तलाश की जा रही है. पुरानी क्रिमिनल हिस्ट्री को देखते हुए गैंगस्टर एक्ट में केस दर्ज किया जा रहा है. सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. पीड़ित परिवार को पर्सनल सिक्योरिटी (एक गनर) दी जाएगी. 

वहीं नोएडा डीएम सुहास एलवाई भी सोसायटी पहुंचे. उन्होंने कहा कि शासन का आदेश और निर्देश है कि जो कानून तोड़ेगा उसके खिलाफ एक्शन होगा. सख्त से सख्त एक्शन होगा. कोई भी कानून से बड़ा नहीं है.

श्रीकांत त्यागी पर अलग-अलग थानों में तीन केस दर्ज

गौतमबुद्धनगर पुलिस श्रीकांत त्यागी की अपराधिक कुंडली खंगाल रही है. पुलिस के मुताबिक त्यागी पर नोएडा के अलग-अलग थानों में इससे पहले तीन केस दर्ज हैं. सेक्टर 39 पुलिस स्टेशन में IPC धारा 308 (गैर इरादतन हत्या करने का प्रयास) के तहत केस दर्ज है. इतना ही नहीं, श्रीकांत पर धारा 307 (हत्या की कोशिश) का भी केस दर्ज है. ये केस श्रीकांत की पत्नी ने उसके खिलाफ दर्ज करवाया था. श्रीकांत पर एक और FIR नोएडा में दर्ज है.

पुलिस का पथराव से इनकार

नोएडा पुलिस के सीनियर अफसर ने ‘आजतक’ को बताया कि पकड़े गए बाहरी लोग श्रीकांत की पत्नी के रिश्तेदार हैं, जो उनका हाल चाल लेने पहुंचे थे. सोसायटी के लोगों ने अंदर आने से रोका तो बवाल हुआ था. पकड़े गए 6 से 7 लड़कों से पुलिस पूछताछ कर रही है. कोई पथराव नहीं हुआ और न कोई झड़प हुई है.

महेश शर्मा बोले- ‘घटना के लिए शर्मिंदा हूं’

घटना की सूचना मिलते ही सांसद डॉ महेश शर्मा भी ग्रैंड ओमैक्स सोसायटी में पहुंचे और लोगों से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज जो घटना हुई, उसके लिए शर्मिंदा हूं. मैं गृह मंत्री जी और मुख्यमंत्री जी से मांग करता हूं कि अधिकारियों के खिलाफ भी एक्शन लिया जाए. आखिर अब तक त्यागी को पकड़ने में देरी क्यों हो रही है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here