जम्मू: पुंछ में रात के अंधेरे में हिंदुओं के घरों पर अज्ञात लोगों ने की पत्थरबाजी

जम्मू संभाग कि जिला पुंछ के गांव बैंछ में हिंदुओं के घरों पर अज्ञात लोगों ने रात में पत्थरबाजी की है। इससे घरों के शीशे टूटे हैं और लोगों में दहशत का माहौल है। बैंछ गांव में हिंदुओं के 35 के करीब घर हैं, जबकि बाकी आबादी मुस्लिम समुदाय की है। इस घटना की दोनों समुदायों के लोगों ने निंदा की है। उनका कहना है कि कुछ शरारती तत्व गांव में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने पुलिस से इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

जानकारी के अनुसार, पुंछ जिला मुख्यालय के निकटवर्ती गांव बैंछ में रविवार-सोमवार की रात को अज्ञात लोगों ने हिंदुओं के घरों को निशाना बनाकर पत्थरबाजी की। इसमें कुछ घरों के शीशे टूटे हैं और दीवारों पर भी पत्थरों के निशान लगे देखे गए हैं। इससे क्षेत्र के अल्पसंख्यकों में डर का माहौल है।

वहीं, घटना की जानकारी मिलने के बाद सोमवार को पुंछ थाना एसएचओ रंजीत सिंह राव पुलिस दल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार से बात की और उन्हें उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इस बीच नगर से अल्पसंख्यकों के संगठनों के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाया। क्षेत्र के बहुसंख्यक समुदाय के लोगों ने भी इस घटना की निंदा की है और पुलिस से इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

उनका कहना है कि कुछ शरारती तत्व गांव में सांप्रदायिक तनाव पैदा करना चाहते हैं इसलिए पुलिस को इस मामले की जांच करने के साथ ही गांव में सुरक्षा प्रदान करनी चाहिए ताकि गांव का सांप्रदायिक माहौल खराब ना हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here