जम्मू-कश्मीर: बडगाम में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराए लश्कर के दो आतंकी

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां पर दो आतंकी को एनकाउंटर में ढेर किया गया है। खास बात है कि यह मुठभेड़ एसएसपी ऑफिस के पास हुई। बताया जा रहा है कि कुछ आतंकी यहां हमले के इरादे से पहुंचे थे। इससे पहले की वह किसी बड़ी घटना को अंजाम देते, सुरक्षाबलों को इसकी भनक लग गई। टीमों ने आतंकियों को चारों तरफ से घेर लिया और एनकाउंटर शुरू हुआ। थोड़ी देर में एक आतंकी मारा गया और अंधाधुंध फायरिंग जारी रही। कुछ ही देर बाद दूसरे आतंकी को भी मार गिराया गया।

सूत्रों की मुताबिक कुछ आतंकी बडगाम के कोर्ट परिसर में हमले के इरादे से पहुंचे थे। सुरक्षाबलों ने गुप्त सूचना के बाद इलाके को चारों तरफ से घेर लिया गया। इलाका खाली कराया गया। रोड को सीज कर दिया गया। इस बीच आतंकियों को फंसने की भनक लगी तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी।

अंधाधुंध फायरिंग जारी

आर्मी के जवानों, पुलिस और सीआरपीएफ की टीमों ने भी जवाबी फायरिंग शुरू की। कुछ ही देर में एक आतंकी मारा गया। इस दौरान अंधाधुंध फायरिंग की गई। चारों तरफ सिर्फ गोलियों की आवाज सुनाई दे रही थी। जिस तरह से लगातार फायरिंग हो रही थी, उससे अंदाजा लगाया गया कि इलाके में कई आतंकी हो सकते हैं।

लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे आतंकी

बडगाम एनकाउंटर पर एडीजीपी कश्मीर ने बताया कि मारे गए दोनों आतंकवादियों की पहचान हो गई है। आतंकी पुलवामा के अरबाज मीर और शाहिद शेख हैं। दोनों आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े थे। कुछ दिनों पहले हुई एक मुठभेड़ में बचकर निकल गए थे। इस बार उन्हें मार गिराया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here