किसान आंदोलन: वाहनों से दिल्ली को रवाना हुए सैकड़ों किसान

उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर से 200 से ज्यादा किसान बुधवार को रवाना हुए हैं। आंदोलन में शिरकत करने के लिए पांच ट्रैक्टर और कारों में रुद्रपुर, किच्छा और अन्य जगह से ये किसान रवाना हुए हैं।

उत्तराखंड किसान मोर्चा की मासिक पंचायत में बुधवार को दिल्ली कूच करने का निर्णय लिया गया। साथ ही किसानों से अधिक से अधिक संख्या में दिल्ली पहुंचने का आह्वान किया गया। 
मंगलवार को प्रशासनिक भवन में आयोजित पंचायत को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी गुलशन रोड़ ने कहा कि दिल्ली में जो आंदोलन चल रहा है, उसमें पूरे देश का किसान एकजुट हो चुका है।
आज किसान समझ चुका है कि अगर किसान नहीं जीत सका तो किसान कभी नहीं जीत पाएगा। उन्होंने किसानों से दिल्ली चलने की अपील की। चौधरी महकार सिंह ने कहा कि बुधवार को उकिमो कार्यकर्ता दिल्ली कूच करेंगे।

कहा कि दिल्ली में बैठे किसानों पर सरकार का उत्पीड़न हुआ तो उकिमो उत्तराखंड की सभी सीमाएं सील करेगी। इस दौरान चौधरी राजपाल सिंह, सुरेंद्र लंबरदार, राजेंद्र सिंह, पवन त्यागी, प्रवीण राणा, सरदार जसवीर सिंह, सतवीर प्रधान, दुष्यंत, रणतेश, भूपेश शर्मा, मोहम्मद अब्दुल गनी, नरेश कुमार, चांदवीर मलिक, आकिल हसन, अमित कुमार, मकर सिंह, मोहम्मद तौसीफ, तपेश्वर सिंह, उपदेश, उपेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here