ओडिशा: मंत्री नबा दास के निधन पर 3 दिन का राजकीय शोक

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नाबा दास की इलाज के दौरान मौत हो गई है. उनको आज यानी रविवार को उनके ही एक सुरक्षाकर्मी ने गोली मार दी थी. ओडिशा सरकार की ओर से कहा गया कि स्वास्थ्य मंत्री नबा दास को राजकीय सम्मान दिया जाएगा। मृत्यु के दिन और अंतिम संस्कार के दिन राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा। पूरे राज्य में 29 जनवरी से 31 जनवरी तक 3 दिनों तक कोई आधिकारिक मनोरंजन नहीं होगा. आपको बता दें कि गोली उनके सीने में लगी थी, जिसके बाद उनको एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही थी, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. नाबा दास की मौत से उनकी पार्टी समेत पूरे प्रदेश में शोक की लहर दौड़ गई है. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंत्री नाबा दास के दुर्भाग्यपूर्ण निधन पर शोक व्यक्त किया है.

इससे पहले ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने स्वास्थ्य मंत्री नबा दास के बेटे को सांत्वना दी थी. नबा दास को झारसुगुड़ा जिले के ब्रजराजनगर में गोली मार दी गई थी। उनका भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री नब दास को लेकर एक एंबुलेंस भुवनेश्वर हवाईअड्डे से एक निजी अस्पताल के लिए रवाना हुई थी. झारसुगुड़ा जिले के ब्रजराजनगर के पास आज एक पुलिस कर्मी द्वारा गोली मारे जाने के बाद उन्हें भुवनेश्वर ले जाया गया था.

इस चौंकाने वाली घटना में एक पुलिस अधिकारी ने झारसुगुड़ा जिले में ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नाबा किशोर दास को गोली मारी दी थी. घटना रविवार को झारसुगुड़ा जिले के ब्रजराजनगर के गांधी चौक के पास हुई. पुलिस अधिकारी ने दास पर तब गोली चलाई, जब वह एक उद्घाटन समारोह में भाग लेने जा रहे थे. गंभीर रूप से घायल मंत्री को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था. ब्रजराजनगर उप मंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) गुप्तेश्वर भोई ने जानकारी देते हुए बताया था कि पुलिस के एएसआई गोपाल दास ने मंत्री पर अचानक अपने रिवाल्वर से गोली चला दी. आरोपी को हिरासत में लिया गया है। एसडीपीओ ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here