आकाशीय बिजली गिरने से 15 लोगों की मौत, CM नीतीश कुमार ने जताया शोक

  • बिहार में तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने इस दर्दनांक हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवारों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

पटना
बिहार के कई जिलों में बारिश का कहर जारी है।

राजधानी पटना, बक्सर, आरा, बांका समेत उत्तर बिहार के कई जिलों में मौसम काफी खराब है।

उधर,बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने का सिलसिला भी जारी है। मंगलवार को बिहार के 6 जिलों में वज्रपात की चपेट में आने से 15 लोगों की मौत हो गई।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन मौतों पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे पीड़ित परिवारों के साथ हैं।सीएम नीतीश ने मृतक के परिजनों को तुरंत 4-4 लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है। बता दें कि वज्रपात से गोपालगंज में 3, भोजपुर में 3, रोहतास में 3, सारण में 2, कैमूर में 2 और वैशाली में 2 लोगों की मौत हुई है।

सीएम ने लोगों से की अपील
मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का पालन करें। खराब मौसम होने पर घरों में बाहर न जाएं।

पटना में जल जमाव से परेशान हैं लोग
पटना में मंगलवार की दोपहर में हुई झमाझम बारिश से कई इलाके में जल जमाव की समस्या देखने को मिली। मुख्य सड़कों के साथ गली-मुहल्लों की सड़कों पर पानी जमा हो गया। .निचले इलाके में घुटने भर पानी जमा होने से देर रात तक लोगों को परेशानी हुई। मुख्य इलाके से पानी की निकासी चार से पांच घंटे में हुई,जबकि, निचले इलाके में देर रात तक पानी की निकासी नहीं हो सकी। गांधी मैदान के पास, करबिगहिया, जीपीओ फ्लाइओवर के समीप, स्टेशन रोड, बसावन पार्क रोड, न्यू पाटलिपुत्र कॉलोनी, राजीव नगर, इंद्रपुरी, कंकड़बाग, कदम कुआं सहित आसपास के इलाके में पानी जमा हुआ। न्यू बाइपास से सटे उत्तर व दक्षिण के इलाके में घुटने भर से अधिक पानी जमा हुआ है। मुख्य इलाके की सड़कों से पानी निकासी हो गई है, लेकिन निचले इलाके में गली-मुहल्लों की सड़कों पर पानी जमा होने से लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here