आगरा मंडल के तीन जिलों में मतगणना शुरू, शाम तक आएंगे परिणाम

आगरा में 160 रिक्त पदों के लिए शनिवार को हुआ था 125 बूथों पर मतदान, शाम छह बजे तक आएंगे परिणाम, फिरोजाबाद में चार ब्लॉकों में 94 सदस्यों की किस्मत का फैसला, मैनपुरी में छह ब्लॉकों के 194 पदों पर फैसला आएगा

त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव की मतगणना सोमवार सुबह आठ बजे से शुरू हो गई। शाम छह बजे तक परिणाम साफ हो जाएंगे। हालांकि मतगणना कार्य समाप्ति तक जारी रहेगी। आगरा में इसके लिए 10 ब्लॉक में अलग-अलग मतगणना स्थल बनाते हुए 16 टेबल लगाई हैं। बिचपुरी में तीन, खेरागढ़, सैंया, बाह में दो-दो व अन्य ब्लॉक में एक-एक मतगणना टेबल होगी। 

सहायक निर्वाचन अधिकारी निर्मला फौजदार ने बताया कि मतगणना कार्मिक सोमवार सुबह सात बजे मतगणना स्थल पर पहुंच गए। सेक्टर-जोनल मजिस्ट्रेट के अलावा निर्वाचन अधिकारियों की देखरेख में मतपेटियां खोली गईं। मतगणना अभिकर्ता व प्रत्याशी मतगणना शुरू होने से एक घंटे पहले पहुंचे। बता दें कि शनिवार को आगरा जिले में 156 ग्राम पंचायत सदस्य, तीन ग्राम प्रधान एवं एक क्षेत्र पंचायत सदस्य समेत कुल 160 रिक्त पदों के लिए 125 बूथों पर वोट डाले गए थे। उपचुनाव में 64.98 फीसदी मतदान हुआ था। 

फिरोजाबाद में शुरू हुई मतगणना
फिरोजाबाद के 94 ग्राम पंचायत सदस्य पद की मतगणना सोमवार को चार ब्लाकों में सुबह आठ बजे से प्रारंभ हो गई। मतगणना के लिए फिरोजाबाद, शिकोहाबाद,मदनपुर एवं एका ब्लॉक में सभी व्यवस्थाएं रविवार को पूरी कर ली गईं। मतगणना के परिणाम सोमवार शाम तक घोषित होने की उम्मीद है। बता दें कि जिले के चार ब्लाकों के 94 ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए शनिवार को 44 बूथों पर मतदान हुआ था। 

मैनपुरी में छह ब्लॉकों में 194 पदों का आएगा परिणाम
मैनपुरी जिले में शनिवार को पंचायत उपचुनाव के लिए मतदान हुआ था, जिसकी मतगणना सोमवार को शुरू हो गई। मैनपुरी में छह ब्लॉकों में 194 पदों के लिए मतदान हुआ था। यहां औसत मतदान 65.03 प्रतिशत रहा। पंचायत उपचुनाव के लिए हुए मतदान में 191 ग्राम पंचायत सदस्य, एक क्षेत्र पंचायत सदस्य और दो ग्राम प्रधान पदों के लिए मतदान हुआ था। 

कोविड प्रोटोकॉल से होगी मतगणना
मतगणना में कोविड प्रोटोकॉल के तहत हो रही है। टेबल पर चार कार्मिक हैं। मास्क, सैनिटाइजर, हैंड ग्लब्स की व्यवस्था की गई है। अप्रैल माह में मतगणना के बाद कई कार्मिक बीमार पड़ गए थे। ऐसे में उपचुनाव की मतगणना में प्रशासन फूंक-फूंक कर कदम रख रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here