आज सुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम विरोधी इंडी गठबंधन को करारा तमाचा मारा है: पीएम मोदी

पीएम मोदी इस माह बिहार में चौथी बार आ रहे। सीमांचल में दूसरी और अंग प्रदेश में पहली बार जनसभा को संबोधित करने वाले हैं।

कांग्रेस देश में धर्म आधारित आरक्षण लागू करना चाहती है
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस देश में धर्म आधारित आरक्षण लागू करना चाहती है। वह कर्नाटक के धर्म आधारित आरक्षण को लागू करना चाहती है। कर्नाटक में कांग्रेस ने ओबीसी समाज के 27 प्रतिशत कोटे को चोरी करने का खेल खेला है। इनके कोटे से आरक्षण काटकर पर्दे के पीछे खेल खेला है। ओबीसी समाज के आंखों में धूल झोंककर रातों-रात मुस्लिम समाज के सभी लोगों को ओबीसी बना दिया। परिणाम यह हुआ कि ओबीसी समाज का बहुत बड़ा हक मुस्लिमों के खाते में चला गया। उनके साथ बहुत बड़ा खेल खेला है। बिहार में भी कांग्रेस यही खेल खेलना चाहती है। राजद उसका समर्थन कर रहा।

राजद ने इसके खिलाफ एक शब्द भी नहीं बोला। बिहारवासियों से मैं पूछना चाहता हूं कि क्या आप ओबीसी के हक को लूटने देंगे। आप इनकी नजर ओबीसी के हक पर है। आने वाले समय में कांग्रेस और राजद इसी तरह से एससी-एसटी के हक को छीनने का काम करेगी। तुष्टिकरण के दल-दल में कांग्रेस और राजद इतनी धंस गई है कि यह लोग बाबा साहेब के संविधान का परवाह नहीं है। डॉ. मनमोहन सिंह की सरकार में कांग्रेस ने ओबीसी कोटे पर डाका डालकर धर्म के आधार आरक्षण देने की कोशिश की थी। लेकिन, उस वक्त कोर्ट ने रोक लिया। 

मैं एक नई योजना आपके लिए लेकर आया हूं
पीएम मोदी ने कहा कि अगर गरीब का बेटा दिल्ली में बैठा है तो हर मां मेरी मां है। उसका दर्द, उसके स्वास्थ्य की चिंता दिल्ली में उसका बेटा करेगा। अब मैं एक नई योजना आपके लिए लेकर आया हूं। किसी भी जाति में पैदा हुआ हो, कुछ भी कमाता हो। उनके बुजुर्ग माता-पिता का खर्चा आपको नहीं करना पड़ेगा। अब दिल्ली में बैठा उनका बेटा इलाज का खर्चा उठाएगा।

एनडीए सरकार के कई योजनाए गिनाएं
पीएम मोदी ने एनडीए सरकार के कई योजनाए गिनाएं। उन्होंने कहा कि अररिया और सुपौल दोनों जिलों में गरीबों को तीन लाख पक्के घर में मिले। नल का जल, उज्ज्वला गैस और मुफ्त राशन योजना ने बहनों और माताओं की बहुत बड़ी चिंता दूर कर दी है। 

देश की सर्वोच्च न्यायालय ने ऐसा करारा तमाचा मारा
पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया भारत के चुनावी प्रक्रिया की तारीफ करती है। लेकिन, इंडी गठबंधन के लोग ईवीएम को लेकर दुष्प्रचार करते हैं। विपक्ष के लोग ईवीएम को हटाना चाहते थे। आज इन्हीं लोगों ने देश की सर्वोच्च न्यायालय ने ऐसा करारा तमाचा मारा है कि यह लोग मुंह मोड़कर देख नहीं पाएंगे। इन लोगों को अब देश से माफी मांगनी चाहिए। देश में आज दो धारा बन गई है। एक धारा एनडीए की है।

जिसका मकसद है देश को सशक्त करना। इसके विपरीत कांग्रेस और राजद का मकसद है देश को गुमराह करना। विकास के तरपाना। अपनी तिजौरी भरना। इन दोनों पार्टियों ने बिहार के लोगों को दाने-दाने के लिए तरसा दिया। किसी के पास नौकरी है तो जमीन छीन लो। कोई थोड़ा भी सामर्थ्यवान है तो उसका अपहरण करवा लो। यह जंगलराज की पहचान है। 

पीएम मोदी ने कहा कि राजद और कांग्रेस के इंडी गठबंधन को देश के संविधान और लोकतंत्र की परवाह नहीं है। यह वो लोग है जिन्होंने दशकों तक बैलेट पेपर के बहाने लोगों का अधिकार छीना। पोलिंग बूथ और बैलेट पेपर लूट लिए जाते थे। बिहार के लोग साक्षी हैं कि कैसे चुनाव में मतदान पत्र लूटे जाते थे। इतना ही नहीं गरीबों को वोट डालने के लिए घर से बाहर भी नहीं निकलने दिया जाता था।

दलित भाई बहनों को डंडे की चोट पर घर में रहने को मजबूर किया था। यह लोग चुनाव के दिन लूटपाट और वोट हड़पने का खेल खेलते थे। इन लोगों को ईवीएम बर्दाश्त नहीं होता था। दिन-रात ईवीएम को बंद कराने में लगे रहते थे। इंडी गठबंधन के हर नेता ने ईवीएम को लेकर जनता के मन में संदेह पैदा करने का काम किया। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने मैथिली भाषा में सीमांचल के लोगों का अभिवादन किया। उन्होंने अबकी बार चार सौ पारा का नारा भी दिया। पीएम मोदी ने कहा कि आज दूसरे चरण में बिहार की पांच सीटों पर चुनाव है। युवाओं समेत सभी लोगों से अपील है कि मतदान करें। गर्मी बहुत है फिर भी उत्साहित होकर मतदान करने जाएं। मतदान का दिन पूरे इलाके का उत्सव का दिन होना चाहिए।

2024 का यह चुनाव भारत को आर्थिक और सामरिक रूप से शक्तिशाली बनाने के लिए चुनाव है। इसमें बिहार में आप सभी की आवश्यकता है। बिहार के लोगों की प्रतिभा, बौद्धिकता और पराक्रम का जज्बा कहीं देखने को नहीं मिलता। बिहार के इस सामर्थ को और बढ़ाने के लिए दिल्ली में आपका यह सेवक और यहां नीतीश जी और उनकी पूरी टीम शक्ति से काम कर रहे।

विपक्षी दलों का गठबंधन भ्रम फैलाने का काम कर रहा
एक तरफ जहां एनडीए गठबंधन विकास पर लगातार काम कर रहा है। ठीक इसके विपरीत विपक्षी दलों का गठबंधन भ्रम फैलाने का काम कर रहा है। वह लोग संविधान को लेकर डराने की राजनीति कर रहे हैं। वो अफवाह फैला रहे हैं। हमलोगों को भी समझने की जरूरत है कि ये वो लोग हैं जिन्होंने इमरजेंसी लगाकर लोकतंत्र की हत्या करने की कोशिश करते हैं। यह जेपी की धरती है। चिराग पासवान ने राजद और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। 

भारत माता और प्रभु श्रीराम के जयकारे
चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी मंच पर पहुंच चुके हैं। एनडीए के कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया। भाजपा प्रत्याशी प्रदीप कुमार सिंह और भाजपा के वरीय नेताओं ने भारत माता और प्रभु श्रीराम के जयकारे लगाकर पीएम मोदी का स्वागत किया। 

अपकी बार 400 पार नारा लगाने लगे मुस्लिम समर्थक
फारबिसगंज हवाई अड्डा मैदान में पीएम मोदी कुछ देर में जनसभा को संबोधित करेंगे। इधर, मोदी की सभा में मुस्लिम समुदाय के युवकों ने उनके समर्थन में नारेबाजी की। वह अपकी बार 400 पार नारा लगाने लगे। 

आज दूसरे चरण का मतदान है। पीएम नरेंद्र मोदी अररिया और मुंगेर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी इस माह बिहार में चौथी बार आ रहे। सीमांचल में दूसरी और अंग प्रदेश में पहली बार जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी कुछ ही देर में अररिया के फारबिसगंज और एक बजकर 20 मिनट में मुंगेर में जनसभा को संबोधित करेंगे। फारबिसगंज में भाजपा प्रत्याशी प्रदीप सिंह और मुंगेर में जदयू प्रत्याशी ललन सिंह ने लिए पीएम मोदी वोट मांगेगे। दोनों जगह सारी तैयारी पहले ही पूरी हो चुकी है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here