इमरान के करीबी जनरल सलीम बाजवा ने करप्शन के आरोपों के बाद दिया इस्तीफ़ा

इस्‍लामाबाद
पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के लाडले जनरल असीम सलीम बाजवा ने अरबों रुपये के भ्रष्‍टाचार के खुलासे के बाद अंतत: पीएम के सलाहकार पद से इस्‍तीफा दे दिया है। पाकिस्‍तानी सेना और चीन-पाकिस्‍तान इकनॉमिक कॉरिडोर के अध्‍यक्ष पद पर रहते हुए जनरल बाजवा पर अरबों रुपये की दौलत बनाने का आरोप लगा है। बाजवा ने अभी करीब 60 अरब डॉलर के CPEC परियोजना के चेयरमैन पद से इस्‍तीफा नहीं दिया है। जनरल बाजवा पर चार देशों में 99 कंपनियां और 133 पापा जॉन पिज्‍जा के रेस्‍त्रां बनाने का आरोप है। बाजवा ने पहले इस भ्रष्‍टाचार का खुलासा करने वाले पाकिस्‍तानी पत्रकार को धमकाने की कोशिश की थी लेकिन अंतत: चौतरफा दबाव के बाद उन्‍हें इस्‍तीफा देना पड़ा है। पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता रह चुके असीम बाजवा ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि वह आज प्रधानमंत्री इमरान खान को अपना इस्‍तीफा सौंप देंगे। इससे पहले बाजवा ने एक बयान जारी करके अपने खिलाफ लगे आरोपों को खारिज किया था। बाजवा ने कहा, ‘मैं आशा करता हूं कि प्रधानमंत्री मुझे अपना पूरा फोकस सीपीईसी पर करने की अनुमति देंगे।’

इससे पहले मीडिया में बाजवा के भ्रष्‍टाचार के खुलासे के बाद पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने इमरान खान से अपने पिता की तरह से असीम बाजवा के खिलाफ ऐक्‍शन की मांग की थी। माना जा रहा है कि मीडिया में खुलासे और मरियम के जोरदार दबाव के बाद इमरान खान को मजबूरन पाकिस्‍तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के बेहद करीबी असीम बाजवा को इस्‍तीफा देने के लिए कहना पड़ा है।

इससे पहले असीम सलीम बाजवा की अरबों की संपत्ति का खुलासा करने वाले पत्रकार को जान से मारने की धमकी दी जा रही थी। इस भ्रष्‍टाचार का खुलासा करने वाले पाकिस्‍तानी पत्रकार अहमद नूरानी ने पिछले दिनों ट्वीट कर कहा था कि पिछले कुछ घंटों में मुझे 100 से ज्यादा मैसेज आए हैं जिसमें मुझे और मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई है। बता दें कि अहमद नूरानी ने ही पाकिस्‍तान की चर्चित वेबसाइट फैक्‍ट फोकस पर पाकिस्तानी जनरल असीम बाजवा की संपत्ति को लेकर खुलासा किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here