एक महीने की बच्ची सुबह अचानक गायब हुई,कुछ घंटे बाद घर में ही पानी की टंकी में मृत मिली

  • ढक्कन लगा होने के कारण अब पुलिस हत्या मानकर चल रही
  • पुलिस को पूछताछ में संतोषजनक उत्तर नहीं मिल पाए

भोपाल के खजूरी थाना क्षेत्र में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। एक महीने की बच्ची का शव घर में ही 500 लीटर की पानी की टंकी में पड़ा मिला। ऊपर से ढक्कन लगा हुआ था। अब तक की पूछताछ के बाद अब पुलिस को इस मामले में बच्ची की 21 साल की मां पर संदेह है। घटना के वक्त सिर्फ महिला ही घर पर थी। उसने ही बेटी के बुधवार सुबह 11 बजे गायब होना बताया था। परिजन और पुलिस को घंटों की तलाश करने के बाद मासूम मिली थी।

मामले की जांच कर रहे सज्जन सिंह ने बताया कि महिला और परिजनों से घटना के बारे में पूछताछ की गई, लेकिन किसी से भी संतोषजनक उत्तर नहीं मिला है। परिजन महिला के झाड़ फूक किए जाने के बारे में भी बताया, लेकिन अब तक जांच में ऐसा कुछ सामने नहीं आया है। महिला अब तक सही जानकारी नहीं दे रही है। गांव वालों से भी पूछताछ की जा रही है। जल्द ही मामले का खुलासा कर देंगे।

डेहरिया खजूरी गांव निवासी सचिन मेवाड़ा किसान हैं। खजूरी थाने के विवेचना अधिकारी सज्जन सिंह ने बताया कि सचिन की पत्नी ने बुधवार सुबह 11 बजे परिजन को एक माह की अपनी बेटी किंजल के गायब होने के बारे में बताया। पहले परिजन उसे आसपास खोजते रहे। उसका कुछ पता नहीं चलने पर दोपहर करीब 2 बजे सचिन ने ही पुलिस को सूचना दी।

सूचना मिलने पर पुलिस परिजन के साथ खेत और जंगल में बच्ची को तलाशने लगे। पुलिस को लगा कि कहीं कोई जानवर उसे उठाकर न ले गया हो। घंटों की तलाश के बाद भी किंजल का कहीं पता नहीं लगा। ऐसे में पुलिस ने पूरे घर की तलाशी लेनी शुरू की। एक-एक कर सामान को उठाया गया।

इस दौरान पुलिस की नजर कमरे में रखी 500 लीटर की पानी की टंकी पर पड़ी। पुलिस ने जब उसका ढक्कन हटाया तो उसमें मासूम नजर आई। पुलिस तत्काल उसे अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बच्ची का पीएम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम होने के बाद परिजनों से पूछताछ की जाएगी

इसलिए हत्या की पूरी आशंका
पुलिस अधिकारी सज्जन सिंह ने बताया कि टंकी की ऊंचाई करीब 3 फीट होगी। उसके आसपास भी कुछ नहीं था। पलंग वहां नहीं था। बच्ची सिर्फ एक महीने की है। ऐसे में वह करवट भी नहीं ले सकती है, तो अपने आप पानी में नहीं गिर सकती है। सबसे बड़ी बात यह है कि अगर हम मान लें कि बच्ची खुद पानी में गिर गई तो ऊपर से ढक्कन किसने लगाया। ऐसे कई सवाल हैं, जिनके जवाब परिजन को देना होगा। बच्ची आखिरी बार किसके साथ थी? कहां थी? कैसी थी? यह सब सवाल पोस्टमार्टम होने के बाद परिजन से पूछे जाएंगे। उसके बाद ही हत्या के असल कारणों और हत्या के आरोपी का पता चल सकेगा।

सचिन की 2019 में हुई शादी
अब तक की पूछताछ में सामने आया है कि सचिन की एक साल पहले ही साल 2019 में शादी हुई थी। अगस्त में उसके यहां एक बेटी ने जन्म लिया। उन्होंने उसका नाम किंजल रखा। यह उनकी पहली संतान थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here