कन्नौज लोकसभा से बीजेपी कैंडिडेट सुब्रत पाठक ने किया नामांकन

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज कन्नौज लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे, जिस पर कन्नौज से बीजेपी प्रत्याशी सुब्रत पाठक का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव के आने से अब मैच भारत और पाकिस्तान की तरह दिलचस्प हो गया हैं लेकिन ये तो तय है कि जीत भारत की ही होगी. 

सुब्रत पाठक ने कहा, हमारे समाने कोई चैलेंज नहीं था, चुनाव एक बड़ी प्रक्रिया होता है. सबसे बड़ा त्योहार होता है. चुनाव हो तो रोचक हो. कुल मिलाकर जब हम कोई मैच देखने जाते हैं तो हम उम्मीद करते हैं मैच रोचक हो अच्छा हो. हार-जीत किसी भी हो लेकिन अगर मैच एकतरफा हो जाता है तो मजा नहीं आता है. 

बीजेपी सांसद ने कहा, अखिलेश यादव ने पहले तेज प्रताप को भेजा ही था, उन्हें घमंड था कि हम किसी को भी भेज देंगे तो वो कन्नौज से चुनाव जीत जाएगा. अगर तेज प्रताप के साथ मैच होता तो मैच भारत और नेपाल की क्रिकेट टीम जैसा हो जाता, लेकिन अब मैच भारत और पाकिस्तान के जैसा होगा. लेकिन जीतना भारत को ही है. क्योंकि उनकी (अखिलेश यादव) विचारधारा पाकिस्तान जैसी है. 

सुब्रत पाठक ने सपा अध्यक्ष पर सवाल उठाते हुए कहा कि आज माफिया के घर जाना वो भी उसके घर जाना जो विशेष संप्रदाय से था. माफ़िया और आतंकवादी प्रवृत्ति को बढ़ावा देना हैं. अगर ऐसे लोग सत्ता में आते हैं तो आज एक मुख़्तार मरा है न जाने कितने मुख़्तार पैदा हो जाएंगे. उनके ऊपर हाथ रख देंगे कैसे कोई मुख़्तार या अतीक पैदा हो गया.

दूसरी तरफ सपा नेता रामगोपाल यादव ने भी सुब्रत पाठक के बयान पर पलटवार किया है, उन्होंने कहा कि कन्नौज से पिछली बार जो जीता था वो उसकी फर्स्ट और लास्ट जीत है. उनके दिमाग का बोल्ट ढीला हो गया है. वो चुनाव लड़ने के ही लायक नहीं है. 

कन्नौज लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी का गढ़ रही है, साल 1998 से 2019 तक लगातार इस सीट पर सपा का कब्जा रहा है. यहां से सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, एक उपचुनाव को मिलाकर तीन बार अखिलेश यादव और डिंपल यादव सांसद रह चुकी है. लेकिन 2019 में बीजेपी ने सपा के गढ़ में जीत का परचम लहरा दिया था, यहां से बीजेपी के सुब्रत पाठक ने डिंपल यादव को चुनाव हरा दिया था. बीजेपी ने इस बार भी कन्नौज से सुब्रत पाठक को ही टिकट दिया है. ऐसे में अखिलेश यादव के आने से इस सीट पर लड़ाई बेहद दिलचस्प हो गई है. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here