कॅश फॉर क्वैरी: मोइत्रा मामले में लोकसभा समिति की बैठक आज

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के आरोप लगाने वाले भाजपा सांसद निशिकांत दुबे और वकील जय अनंत देहाद्राई गुरुवार को संसद की आचार समिति के सामने पेश होने पहुंचे। दोनों ही समिति के सामने अपना बयान दर्ज करवाएंगे। 

निशिकांत ने लगाए हैं ये आरोप
बता दें कि भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को इस बाबत पत्र लिखकर शिकायत की थी। पत्र में दुबे ने देहाद्राई द्वारा साझा किए गए दस्तावेजों का हवाला दिया है। इसके बाद बिरला ने मामले को भाजपा सांसद विनोद सोनकर की अध्यक्षता वाली समिति के पास भेज दिया।

निशिकांत दुबे ने अपने  पत्र में यह भी कहा है कि वकील देहाद्राई इस विवाद से पहले मोइत्रा के काफी करीबी थे। उन्होंने ने अदाणी समूह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने के लिए उनके और व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी के बीच लेनदेन के सबूत साझा किए हैं।

बता दें कि इस मामले में काफी बयानबाजी भी हो रही है। मंगलवार को केंद्रीय आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने निशिकांत दुबे के पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए एक पत्र लिखा था। जिसे निशिकांत दुबे  ने अपने एक्स अकाउंट पर शेयर कर महुआ पर तंज कसा था। उन्होंने इसे धर्मयुद्ध की शुरुआत बताया था। 

महुआ ने किया पलटवार
वहीं, वैष्णव द्वारा निशिकांत दुबे को लिखे गए पत्र पर महुआ मोइत्रा ने भी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने पलटवार करते हुए एक्स पर लिखा था कि ‘कौन झूठ बोल रहा है? दो दिन पहले फर्जी डिग्री वाले ने कहा कि एनआईसी ने पहले ही जांच एजेंसी को ‘दुबई’ लॉगिन सहित विवरण दे दिया है। अब अश्विनी वैष्णव कहते हैं यदि लोकसभा या एथिक्स कमेटी द्वारा पूछा गया तो एनआईसी भविष्य में जानकारी देगा। महुआ ने केंद्रीय मंत्री के पत्र को ‘हास्यपद’ बताते हुए यह भी लिखा कि वह इंतजार कर रही हैं कि निशिकांत दुबे के कथित तौर पर एयरपोर्ट के ATC रूम में अवैध रूप से घुसने के मामले में कब जांच होगी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here