कोरोना अलर्ट: कस्तूरबा गांधी विद्यालय की 148 छात्राओं की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले में चार आवासीय बालिका विद्यालयों की 148 छात्राओं की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि सोमवार को 69 छात्राओं के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उपायुक्त विजया जाधव ने मंगलवार को जिले के सभी कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों (केजीबीवी) में कोविड-19  की जांच कराने का निर्देश दिया था। सिविल सर्जन डॉ. जुझार माझी के नेतृत्व में डॉक्टरों ने जिले के डुमरिया, पोटका और जमशेदपुर ब्लॉक के तीन अन्य केजीबीवी स्कूलों में कोरोना की जांच की। इस दौरान 79 और छात्राओं की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

आधिकारिक बयान में कहा गया है कि केजीबीवी डुमरिया में 14, केजीबीवी पोटका में 10 और केजीबीवी जमशेदपुर में 55 मामले दर्ज किए गए। सभी छात्रों को कोरोनावायरस प्रोटोकॉल के अनुसार आइसोलेट किया गया और स्कूल परिसर को पूरी तरह से सेनेटाइज किया गया। सिविल सर्जन ने सभी केजीबीवी के वार्डन, शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के साथ एक वर्चुअल बैठक की और उन्हें कोविड-19 दिशानिर्देशों को लागू करने का आदेश दिया।

कोरोना की जांच बढ़ाने का निर्देश
डिप्टी कमिश्नर ने स्वास्थ्य अधिकारियों को कोरोनोवायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर वायरस के प्रसार को रोकने के लिए रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंडों, स्कूलों और कॉलेजों में कोरोना की जांच कराने का निर्देश दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here