गारंटी के लिए पल-पल खपाने का इरादा, 24/7 फॉर 2047- महाराष्ट्र के वर्धा में बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के वर्धा में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि 2014 से पहले ये धारणा बन गयी थी कि देश में कुछ अच्छा हो ही नहीं सकता। लेकिन, जिसको किसी ने नहीं पूछा, उसको गरीब के इस बेटे ने पूजा है। 10 वर्षों में हमने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है। आपके आशीर्वाद भी बढ़ रहे हैं, आपका प्यार भी बढ़ रहा है। इसलिए आज पूरा महाराष्ट्र कह रहा है – फिर एक बार मोदी सरकार। 

वर्धा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज इतनी बड़ी संख्या में आपकी उपस्थिति इस बात का प्रमाण है कि विकसित महाराष्ट्र और विकसित भारत का लक्ष्य अब ज्यादा दूर नहीं है। पीएम मोदी ने कहा कि 2024 का ये चुनाव, विकसित और आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने का चुनाव है। ये सपना आजादी से भी पहले बापू ने देखा था। इसलिए, आज जब देश इस दिशा में निर्णायक कदम उठाने जा रहा है, तो इसमें वर्धा का विशेष आशीर्वाद चाहिए।

मेरे लिए ‘गारंटी’ महज एक शब्द नहीं है। इसका मतलब है कि मैं अपना जीवन देश के लोगों को समर्पित कर दूं। 2047 के लिए 24/7! 2014 से पहले, देश निराशा में डूबा हुआ था, जिसमें व्यापक धारणा थी कि कोई सकारात्मक बदलाव नहीं हो सकता। ग्रामीणों के लिए बिजली, बहते पानी और पक्की सड़कों की उपलब्धता दूर की आकांक्षाओं जैसी लगती थी। गरीबों ने सोचा कि वे हमेशा गरीब ही रहेंगे।

महिलाओं को लगा कि कोई भी उनकी समस्याओं को कभी नहीं समझेगा। हालाँकि, मैंने उन लोगों की परवाह की जिन्हें दशकों तक दरकिनार कर दिया गया था। हमने अपने कार्यकाल में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला। हमने हर गांव तक बिजली सुनिश्चित की। हमने 11 करोड़ लोगों को नल का जल कनेक्शन प्रदान किया। 

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्धा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस और INDI गठबंधन की सोच देश विरोधी और किसान विरोधी रही है इसलिए देश में दशकों तक किसानों की हालत खराब रही।  परिवार के नाम पर पत्थर तो लग जाता था लेकिन कई पीढ़ियां गुजर जाती थी पर काम नहीं पूरा होता था। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here