‘ज्यादा मतदान लोकतंत्र की ताकत’, नांदेड़ में बोले पीएम नरेंद्र मोदी

महाराष्ट्र के नांदेड़ में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शहजादे को वायनाड में संकट दिख रहा है. जैसे उन्होंने अमेठी छोड़ा वैसे ही वायनाड छोड़ेंगे. राहुल पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि शहजादे और उनकी टोली 26 अप्रैल को वायनाड में वोटिंग का इंतजार कर रही है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि जैसे ही वहां 26 अप्रैल को वहां वोटिंग पूरी हो जाएगी, ये शहजादे के लिए एक और सुरक्षित सीट घोषित कर देंगे. उन्होंने कहा कि ये लोग दावें जो भी करें, लेकिन सच्चाई यही है कि चुनाव की घोषणा से पहले से ही कांग्रेस के नेता अपनी हार मान चुके हैं. इसीलिए कुछ नेता, जो लगातार लोकसभा में जीतकर आते थे, इसबार वो राज्य सभा के रास्ते से अंदर जाकर बैठ गए हैं.

NDA के पक्ष में एकतरफा वोटिंग

पीएम मोदी ने कहा कि वोटर भी देख रहे हैं कि कैसे इंडी अलायंस के लोग अपने स्वार्थ में, अपने भ्रष्टाचार को बचाने के लिए एक साथ आए हैं इसलिए खबर यही हैं कि पहले चरण में मतदाताओं ने INDI अलायंस को पूरी तरह नकार दिया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले चरण में एकतरफा मतदान हुआ है. मतदान के बाद अलग-अलग लोगों ने बूथ लेवल तक का जो विश्लेषण किया और जो जानकारियां मिल रही हैं, उससे ये विश्वास पक्का हो रहा है कि पहले चरण में एनडीए के पक्ष में एकतरफा वोटिंग हुई है.

गठबंधन वाले अपने आप में लड़ रहे चुनाव

पीएम मोदी ने कहा कि इंडिया अलायंस के लोग अंदर-अंदर अपने आप में चुनाव लड़ रहे हैं. ये आपस में एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. जेल में डालने की बात कर रहे हैं. जो आज साथ होने के बाद भी 25 प्रतिशत सीट पर आपस में लड़ते हैं फिर यह लोकसभा के अंदर भी यही करेंगे. कांग्रेस का ये परिवार आजादी के बाद पहली बार खुद कांग्रेस को ही वोट नहीं देगा. क्योंकि जहां वो रहते हैं, वहां कांग्रेस का उम्मीदवार ही नहीं है. जिस परिवार के भरोसे कांग्रेस चलती है, वो परिवार खुद कांग्रेस को वोट नहीं दे पाएगा.

कांग्रेस के रवैये के कारण किसान गरीब होते गए

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने दशकों तक महाराष्ट्र और खासकर विदर्भ एवं मराठवाड़ा के विकास का दम घोंटने का काम किया है. कांग्रेस के रवैये के कारण यहां किसान गरीब होते गए, उद्योगों से जुड़ी संभावनाएं खत्म होती चली गई, लाखों युवाओं को पलायन करना पड़ा. कांग्रेस गरीब, दलित, वंचित, मजदूर, किसान के विकास के सामने हमेशा दीवार बनकर खड़ी रही है. आज NDA सरकार गरीब के लिए कोई काम करती है तो कांग्रेस उसका मजाक उड़ाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here