डेनमार्क के राजदूत की अपील का असर: कुछ घंटों में एनडीएमसी ने लिया एक्शन

देश की राजधानी का नई दिल्ली इलाका अपनी साफ-सफाई को लेकर चर्चा में रहता है। लेकिन आज दिल्ली में डेनमार्क दूतावास के पास पड़े कूड़े पर राजदूत स्वेन फ्रीडी ने चिंता जताई। उनके एक्स पर पोस्ट डालने के कुछ ही घंटों में नई दिल्ली नगर निगम यानी एनडीएमसी की टीम वहां पहुंची। जिसके बाद एनडीएमसी ने उस क्षेत्र की सफाई की।

बता दें कि भारत की राजधानी दिल्ली में डेनमार्क के राजदूत ने एंबेसी के पीछे की गंदगी को लेकर एक वीडियो एक्स पर पोस्ट डालकर साझा किया था। वीडियो में खुद डेनिश राजदूत एंबेसी के पीछे सर्विस रोड पर गए और गंदगी को वीडियो के जरिए दिखाया।

राजदूत फ्रेडी ने संबंधित विभाग से इस गंदगी को हाथ जोड़कर साफ करने की अपील की। जिसके बाद एनडीएमसी ने तुरंत कदम उठाते हुए उस लेन पर पड़े कचरे को साफ कर दिया। इस कार्रवाई के बाद राजदूत ने एनडीएमसी को धन्यवाद भी किया।

डेनमार्क के राजदूत स्वेन फ्रीडी ने कहा कि यहां एक सर्विस लेन है। कुछ घंटों पहले मैंने एक वीडियो पोस्ट किया था। जिसके बाद उसपर एक्शन लिया गया। एनडीएमसी के नायकों की तारीफ की। उन्होंने लेन पर पड़ा कूड़ा-कचरा हटा दिया है। जिसके लिए उनका धन्यवाद। यह कोई शिकायत नहीं थी। बल्कि एक समस्या थी। मुझे गर्व है कि एनडीएमसी ने कुछ ही मिनटों में इस पर कार्रवाई की। मैं यहां बीते 11 साल से रह रहा हूं। हम भारत को प्यार करते हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here