नर्सिंग ट्यूटर द्वारा 5 लाख की रिश्वत लेने का मामल:ईडी ने आय से अधिक संपत्ति के केस में पिता-पुत्र गिरफ्तार, 14.60 करोड़ की अवैध कमाई की हुई पहचान

करीब 6 साल पहले नर्सिंग इंस्टीट्यूट की मान्यता मामले में 5 लाख की घूस लेते पकड़े गए नर्सिंग ट्यूटर महेशचंद शर्मा को ईडी द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके साथ महेशचंद शर्मा के बेटे मोहित को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों कोर्ट के निर्देश पर 10 दिन के लिए पुलिस कस्टडी में रहेंगे। गौरतलब है की महेशचंद, उसकी पत्नी मीना देवी, उसके पुत्र मोहित और अंकित शर्मा के विरुद्ध एसीबी में द्वारा एफआईआर और चार्जशीट करने के बाद शुरू की गई थी।

ईडी द्वारा जांच में अब तक कुल 14.60 करोड़ की अवैध कमाई की पहचान की जा चुकी है। इसमें से 4 करोड़ की संपत्ति एसीबी की जांच में नहीं सामने आई थी। पूरे मामले में 7.85 करोड़ रु. और 4.75 करोड़ रु. की संपत्ति पहले ही कुर्क की जा चुकी है। इसके साथ करीब 100 करोड़ की संपत्ति के दस्तावेज भी मिले हैं। इसकी जांच फिलहाल जारी है। पिता-पुत्र दोनों ईडी की गिरफ्त में है।

बता दें कि महेशचंद शर्मा राजस्थान हेल्थ एंड मेडिकल डिपार्टमेंट में नर्सिंग ट्यूटर थे और इंडियन नर्सिंग काउंसिल से भी जुड़े हुए थे। वर्ष 2014 में एसीबी ने उन्हें घूस लेते हुए ट्रैप किया था। बाद में ईडी ने इस मामले को टेकअप कर लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here