पीएम नरेंद्र मोदी देंगे साथ,23 जनवरी को नेशनल लाइब्रेरी में सैकड़ों चित्रकार बनाएंगे नेताजी की पेंटिंग्स

पीएम नरेंद्र मोदी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती समारोह का शुभारंभ कोलकाता से करेंगे.

केंद्र सरकार के संस्कृति मंत्रालय ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती 23 जनवरी को केंद्र सरकार पराक्रम दिवस के तौर पर मनाने की घोषणा की है. बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने टीवी 9 हिंदी से बातचीत करते हुए कहा कि नेताजी की जयंती के अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी नेशनल लाइब्रेरी भी जाएंगे. वहां लगभग 200 से 300 कलाकार नेताजी सुभाष चंद्र बोस पर पेंटिंग्स बनाएंगे. पीएम मोदी खुद कलाकारों के पेंटिंग्स बनाते देखेंगे और उनका उत्साह बढ़ाएंगे. इसके साथ ही विक्टोरिया मेमोरियल में नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नाम पर एक स्थायी मेमोरियल म्युजियम का भी उद्घाटन करेंगे. उसके बाद वह लोगों को संबोधित करेंगे. बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी का नेताजी की जयंती के शुभारंभ पर कोलकाता में रहना राजनीतिक रूप से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. हालांकि पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में सीएम ममता बनर्जी को भी आमंत्रित किया गया है.

आजादी के महानायक नेताजी सुभाष चंद्र बोस को लेकर न केवल बंगाल बल्कि पूरे देश की भावनाएं जुड़ी हुई हैं. इस बार बंगाल में विधानसभा का चुनाव होने हैं और उसके पहले भीजेपी पर बंगाल की संस्कृति को नहीं समझने का आरोप ममता बनर्जी और उनकी पार्टी लगा रही है. इस बीच केंद्र सरकार ने एक के बाद एक कई ऐसे फैसले लिए हैं जिसमें नेताजी सुभाष चंद्र बोस, स्वामी विवेकानंद समेत बंगाल की अन्य विभूतियों को विशेष सम्मान दिया जा रहा है.

नेताजी जयंती के लिए कमेटी घोषित कर चुकी है केंद्र सरकार
इसके पहले सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया गया है. इस कमेटी में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा राजनाथ सिंह, अमित शाह, ममता बनर्जी, जगदीप धनखड़, मिथुन चक्रवर्ती, काजोल और एआर रहमान सहित 84 लोग सदस्य के तौर पर शामिल किए गए हैं. नेताजी की 125 वीं जयंती मनाने के उपलक्ष्य में गठित की गई इस कमेटी में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी और तृणमूल से बीजेपी में आए शुभेंदु अधिकारी को भी शामिल किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here